लाइव टीवी

Rising UP: विरोधी कहते थे मंदिर पर फैसले के दिन खून खराबा होगा, हमने मच्‍छर भी नहीं मरने दिया- CM योगी

News18Hindi
Updated: January 25, 2020, 10:45 PM IST
Rising UP: विरोधी कहते थे मंदिर पर फैसले के दिन खून खराबा होगा, हमने मच्‍छर भी नहीं मरने दिया- CM योगी
सीएम योगी ने कहा कि जिस दिन अयोध्या का फैसला आया, उस दिन यूपी सबसे शांत दिन था (फाइल फोटो, Reuters)

राम मंदिर (Ram Mandir) को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कहा कि लोग कहते थे राम मंदिर पर फैसले के दिन खून की नदियां बहेंगी. लेकिन हमने कहा था एक मच्‍छर नहीं मरेगा और उत्‍तर प्रदेश में ऐसा ही हआ.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 25, 2020, 10:45 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. यूपी की राजधानी लखनऊ में News 18 उत्तरप्रदेश-उत्तराखंड के 'राइजिंग उत्तर प्रदेश' (Rising UP) कार्यक्रम में सीएम योगी आदित्‍यनाथ (CM Yogi Adityanath) पहुंचे. राम मंदिर को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, 'लोग कहते थे राम मंदिर पर फैसले के दिन खून की नदियां बहेंगी. लेकिन हमने कहा था एक मच्‍छर भी नहीं मरेगा. जिस दिन अयोध्या मुद्दे पर फैसला आया, वह दिन यूपी का सबसे शांत दिन था.'

राम मंदिर निर्माण (Ram temple construction) को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में सीएम योगी ने कहा, '9 फरवरी तक राम जन्मभूमि (Ram Janmabhoomi) से संबंधित ट्रस्ट का निर्माण हो जाएगा. ट्रस्ट के निर्णाण के साथ ही राम मंदिर निर्माण भी शुरू हो जाएगा.' सीएम योगी ने कहा कि मंदिर निर्माण को लेकर हमारी तैयारियां चल रही है. हमलोग हर चीज पर आगे बढ़ चुके हैं. उन्होंने कहा कि अभी से लोगों के बैंक ड्राफ्ट आने लगे हैं कि हम अयोध्या में राम मंदिर के लिए सहयोग करना चाहते हैं. मैंने उन लोगों से कहा है कि पैसे भेजने की आवश्यकता नहीं है. जब हम आह्वान करेंगे तब बैंक अकाउंट में पे कीजिए और कोई भी 10 रुपये से ज्यादा पे मत कीजिए. सभी लोग अगर 10-10 रुपये दे देंगे तो भगवान राम का भव्य मंदिर अपने आप बन जाएगा.

सरकारी खजाना नहीं लुटने देंगे: सीएम योगी
इससे पहले नागरिकता संशोधन कानून को लेकर विरोध कर रहे कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के बयानों पर सीएम योगी ने कहा, 'इन लोगों ने अब तक देश को खूब लूटा है. लेकिन हमें ये पैसा खजाने में लाना है. हम इन्‍हें ऐसा कोई काम नहीं करने देंगे, जो देशद्रोहियों के लिए खाद पानी का काम करे.

विपक्ष बेरोजगार
सीएए के विरोध में धरना प्रदर्शन कर रही महिलाओं को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में सीएम योगी ने कहा कि विपक्ष के पास कोई काम नहीं है. वह बेरोजगार (Unemployed) है. उसे पता है तीन तलाक की सच्‍चाई लोगों तक पहुंच गई तो इनका कुछ नहीं हो पाएगा. मैंने तलाकशुदा महिलाओं का सम्‍मेलन बुलाया था. उसमें मैंने उनकी तकलीफों को जाना. हमने उसमें महिलाओं की तकलीफों के बारे में जाना.


यह भी पढ़ें: संविधान की दुहाई देने वाले कहते थे बलूचिस्तान, पाक का ही हिस्‍सा रहे: CM योगी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 25, 2020, 10:14 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर