लाइव टीवी

असम की नदी में 4 दिनों से धधक रही आग, धुएं से काला पड़ा आसमान

News18Hindi
Updated: February 4, 2020, 10:43 AM IST
असम की नदी में 4 दिनों से धधक रही आग, धुएं से काला पड़ा आसमान
पाइप लाइन फटने से असम की नदी में लगी आग

स्थानीय मीडिया के मुताबिक, कुछ ग्रामीणों ने बताया कि नदी में आग लगी हुई देखी लेकिन जब तीन दिनों तक आग नहीं बुझी तो उन्होंने स्थानीय प्रशासन को इसकी जानकारी दी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 4, 2020, 10:43 AM IST
  • Share this:
गुवाहाटी. असम (Assam) के डिब्रूगढ़ जिले (Dibrugarh district) में एक नदी पिछले तीन दिनों से धधक रही है. प्राप्त जानकारी के अनुसार इस नदी से ऑयल इंडिया लिमिटेड ( Oil India Limited) की पाइप लाइन गुजरती है. बताया जा रहा है कि पाइप लाइन फटने की वजह से तेल नदी की सतह पर आ गया और उसमें आग लग गई. देखते ही देखते यहां आग की लपटें आसामान छूने लगीं और अब तक इस पर काबू नहीं पाया जा सका है.

हालात को काबू करने के लिए कोई कार्रवाई नहीं
गांव के लोगों के मुताबिक दुलियाजान में पानी के पाइप के जरिए ऑयल इंडिया लिमिटेड का क्रूड ऑयल नदी तक आ गया क्योंकि यह पानी का पाइप नदी से जुड़ा हुआ है. स्थानीय मीडिया के मुताबिक, कुछ ग्रामीणों ने बताया कि नदी में आग लगी हुई देखी लेकिन जब तीन दिनों तक आग नहीं बुझी तो उन्होंने स्थानीय प्रशासन को इसकी जानकारी दी. हालांकि उनकी शिकायत है कि प्रशासन की ओर से आग बुझाने और हालात को काबू में करने के लिए कोई कार्रवाई नहीं की गई.

आग से इलाके में भरा धुंआ
ये नदी जिले से नाहरकटिया के ससोनी गांव में बहती है. बीते कई दिनों से आग के चलते पूरा इलाका धुंए के कारण काला दिखाई दे रहा है. कुछ ग्रामीणों को शक है कि कुछ उपद्रवियों ने नदी में तेल आने के बाद उसमें आग लगा दी.

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो
लोग सोशल मीडिया पर भी नदी में आग की घटना का वीडियो शेयर कर रहे हैं. ये लोग कह रहे हैं कि तीन दिन से ये भयानक आग लगी हुई है लेकिन किसी को भी परवाह नहीं है.

ये भी पढ़ें: CAA पर हुए प्रदर्शनों के बाद पहली बार असम जाएंगे PM मोदी, 7 फरवरी को रैली

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 4, 2020, 10:31 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर