Assembly Banner 2021

रिया चक्रवर्ती की जमानत को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती, गुरुवार को होगी सुनवाई

रिया को 8 सितंबर को एनसीबी ने गिरफ्तार किया था. (फोटो साभार: @Rhea Chakraborty)

रिया को 8 सितंबर को एनसीबी ने गिरफ्तार किया था. (फोटो साभार: @Rhea Chakraborty)

Sushant Singh Rajput Case: इस महीने एनसीबी (NCB) ने मुंबई के कोर्ट में दाखिल की गई चार्जशीट में 33 लोगों का नाम शामिल किया था. इस चार्जशीट में रिया और उनके भाई शोविक का नाम भी दर्ज था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 16, 2021, 7:08 AM IST
  • Share this:
मुंबई. सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) मामले में एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) पर फिर कानूनी शिकंजा कसता जा रहा है. नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने बॉम्बे हाईकोर्ट (Bombay High Court) के जमानत के फैसले को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में चुनौती दी है. मामले की सुनवाई गुरुवार को होनी है. बीते साल अक्टूबर में चक्रवर्ती को बॉम्बे हाईकोर्ट ने 1 लाख रुपये के मुचलके पर सशर्त जमानत दे दी थी.

इस महीने एनसीबी ने मुंबई के कोर्ट में दाखिल की गई चार्जशीट में 33 लोगों का नाम शामिल किया था. इस चार्जशीट में रिया और उनके भाई शोविक का नाम भी दर्ज था. कोर्ट के सामने पेश की गई 12 हजार पन्नों की चार्जशीट में 200 से ज्यादा गवाहों के बयान दर्ज है. रिया पर ड्रग सिंडिकेट का सक्रिय सदस्य होने के आरोप लगाए गए हैं. हालांकि, रिया के वकील सतीश मानशिंदे ने एनसीबी के आरोपों का खंडन किया है.

यह भी पढ़ें: सुशांत केस: NCB ने 9 महीने बाद फाइल की 30 हजार पेज की चार्जशीट, रिया समेत 33 आरोपी



बीते साल 14 जून को अभिनेता सुशांत सिंह की मौत हो गई थी. इस मामले में शुरू हुई जांच के दौरान रिया को 8 सितंबर को एनसीबी ने सिंह के लिए ड्रग्स की व्यवस्था करने के आरोप में गिरफ्तार किया था. इसके बाद हाई कोर्ट ने रिया को जमानत देते हुए कहा था 'वे ड्रग डीलर्स की चेन का हिस्सा नहीं हैं.' साथ ही कोर्ट ने कहा था 'उन्होंने कथित रूप से अपने पास मिले ड्रग्स को आर्थिक या दूसरे फायदे के लिए किसी और तक नहीं पहुंचाया था.'

इसके अलावा कोर्ट ने एजेंसी की उस दलील को भी खारिज किया था, जिसमें कहा गया था कि हस्तियों और रोल मॉडल्स को कड़ी सजा देकर एक उदाहरण स्थापित करना चाहिए. अपनी जमानत याचिका में चक्रवर्ती ने कहा था कि उन्हें और उनके भाई शोविक को वे अलग-अलग एजेंसियां शिकार बना रहीं हैं, जिन्हें उनके खिलाफ कोई सबूत नहीं मिला है. हालांकि इसी मामले में रिया के भाई शौविक चक्रवर्ती और कथित तस्कर अब्देल बासित परिहार को जमानत देने से इनकार कर दिया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज