भारत वापस आने के लिए शख्स ने दी खुदकुशी की धमकी तो सुषमा ने यूं बंधाई हिम्मत

हाल की एक घटना में सऊदी अरब की राजधानी रियाद में फंसे अली नाम के एक व्यक्ति ने ट्वीट करके सुषमा स्वराज से मदद मांगी.

News18Hindi
Updated: April 18, 2019, 2:17 PM IST
भारत वापस आने के लिए शख्स ने दी खुदकुशी की धमकी तो सुषमा ने यूं बंधाई हिम्मत
सुषमा स्वराज की फाइल फोटो
News18Hindi
Updated: April 18, 2019, 2:17 PM IST
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज विदेश में रह रहे भारतीयों की समस्याओं को ट्विटर से सुलझाने और उनकी मदद करने के लिए जानी जाती हैं. हाल की एक घटना में सऊदी अरब की राजधानी रियाद में फंसे अली नाम के एक व्यक्ति ने सुषमा स्वराज को ट्वीट किया, 'एक बात बताएं. आप लोग मेरी मदद कर सकते हो या मुझे खुदखुशी कर लेनी चाहिए. तकरीबन 12 महीनों से मैं दूतावास से गुहार लगा रहा हूं. मुझे भारत भिजवा सकते हो तो मेहरबानी होगी, क्योंकि मेरे चार बच्चे भी हैं सर.' दरअसल अली पिछले एक साल से भारत आने के लिए परेशान हैं.

ये भी पढ़ें: 9 साल की भारतीय लड़की दुबई में रातोंरात ऐसे बनी करोड़पति!



अली को जवाब देते हुए सुषमा स्वराज ने लिखा, 'खुदकुशी की बात नहीं सोचते. हम हैं न. हमारी एंबेसी आपकी पूरी मदद करेगी.' इस मामले में उन्होंने रियाद में भारतीय दूतावास से पूरी रिपोर्ट भी मांगी.

Loading...



ये भी पढ़ें: जेट एयरवेज डूबी तो छिनेगी 20 हजार नौकरियां, जानिए क्या है पूरा मामला!

इसके अलावा एक दूसरे ट्वीट में सैन फ्रांसिस्को में रहने वाले क्षितिज को उन्होंने धन्यवाद भी दिया. क्षितिज ने पेमेंट के तरीके को लेकर सवाल उठाए थे. इस मामले में सैन फ्रांसिस्को स्थित भारतीय उच्चायोग से उन्होंने जवाब मांगा था. उन्होंने ट्वीट करके कहा कि इसे मेरी जानकारी में लाने के लिए धन्यवाद.



क्षितिज ने ट्वीट किया था, 'सुषमा स्वराज मैडम सैन फ्रांसिस्को का उच्चायोग सत्यापन के लिए मनी ऑर्डर या कैशियर चेक के जरिए भुगतान करने को कहता है. डिजिटलाइजेशन के जमाने में विदेश में भारत सरकार भुगतान के पुराने तरीकों का इस्तेमाल क्यों कर रही है? कम से कम कार्ड तो स्वीकार कीजिए. भारत में आप करते हैं तो अमेरिका में क्यों नहीं.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

News18 चुनाव टूलबार

चुनाव टूलबार