'देश को भरोसे में ले सरकार, संसद की बैठक बुलाए केंद्र', भारत-चीन सैन्य झड़प के बीच बोली RJD

'देश को भरोसे में ले सरकार, संसद की बैठक बुलाए केंद्र', भारत-चीन सैन्य झड़प के बीच बोली RJD
सांसद मनोज झा ने संसद की बैठक में आरजेडी को नहीं बुलाए जाने पर सवाल उठाए हैं.

आरजेडी सांसद मनोज झा (RJD MP Manoj Jha) ने केंद्र सरकार को अपने निशाने पर लेते हुए कहा कि पूरे देश में ऑल इज वेल का नारा दे रहे थे कि कुछ नहीं होगा.

  • Share this:
पटना. लद्दाख के गलवान घाटी (Galvan Valley of Ladakh) में सोमवार की रात डी एस्केलेशन की प्रक्रिया के दौरान भारत और चीन के सैनिकों के बीच हिंसक झड़प शुरू हो गई इस दौरान भारतीय सेना के एक अफसर और 2 जवान शहीद हो गए. भारतीय सेना (Indian Army) ने इसकी पुष्टि की है और इसके बाद  केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Union Defense Minister Rajnath Singh) ने आपात बैठक बुलाई जिसमें सीडीएस जनरल बिपिन रावत तीनों सेनाओं के प्रमुख और विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर शामिल हुए. इस बीच राष्ट्रीय जनता दल ने संसद की बैठक बुलाने और इस मुद्दे पर चर्चा की मांग की है.

आरजेडी सांसद मनोज झा (RJD MP Manoj Jha) ने मोदी सरकार को अपने निशाने पर लेते हुए कहा कि पूरे देश में ऑल इज वेल का नारा दे रहे थे कि कुछ नहीं होगा. अमेरिकी राष्ट्रपति पंच बनना चाह रहे थे. पूरे देश से छिपाया गया. संसद और अन्य नेताओं को विश्वास में नहीं लिया गया. ये पॉलिटिकल शेमलेसनेस का उदाहरण है कि आप देश को भरोसे में ही नहीं ले रहे हैं.

आरजेडी सांसद ने कहा कि हम शांति की पहल वाले मुल्क हैं, लेकिन स्वाभिमान की कीमत पर नहीं. मुझे दुख है कि हमारी सरकार को जिस प्रकार इस मसले पर देश को विश्वास में लेना चाहिए था उससे बिल्कुल इनकार कर दिया गया. अब भी वक्त है, संसद की फौरी तौर पर बैठक बुलाई जाए. देश को विश्वास में लिया जाए फिर हम सामूहिक रूप से देखेंगे. चालीस वर्षों में कभी गोली नहीं चली थी.



इस बीच बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी केंद्र सरकार को कठघरे में खड़ा करते हुए कहा कि बॉर्डर पर गोलीबारी  घटना चिंताजनक है. जवानों के मुस्तेदी के कारण ही हम लोग अपने घरों में चैन से सोते हैं. इस घटना को गंभीरता से लेनी चाहिए.
ये भी पढ़ें


नीतीश सरकार बच्चों को मुफ्त में सुनाएगी कहानियां, बस इस नंबर पर करें मिस कॉल




CM नीतीश ने सत्तर घाट महासेतु का किया उद्घाटन, 10 जिलों के बीच घट गई दूरी, मिलेगा बड़ा बाजार

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading