CycloneTauktae –तूफान प्रभावित इलाकों में रो पैक्‍स फेरी सर्विस से जल्‍द पहुंचाई जा रही मदद

रो-पैक्‍स सर्विस से वाहन और इंजीनियर पहुंचाए जा रहे हैं

रो-पैक्‍स सर्विस से वाहन और इंजीनियर पहुंचाए जा रहे हैं

तटीय इलाकों में चक्रवाती तूफान ताऊ ते (Tauktae) से प्रभावित क्षेत्रों में रो-पैक्‍स सर्विस (Ro-Pax service) के माध्‍यम से मदद पहुंचाई जा रही है.

  • Share this:

नई दिल्‍ली. तटीय इलाकों (Coastal) में चक्रवाती तूफान ताऊ ते (Tauktae) से प्रभावित क्षेत्रों में सड़क के साथ समुद्र के रास्‍ते मदद पहुंचाई जा रही है. रो-पैक्‍स सर्विस (Ro-Pax service) के माध्‍यम से आपदा प्रबंधन (Disaster management) का कार्य तेजी से किए जा रहे हैं. जहाजरानी मंत्रालय के अनुसार जरूरत पड़ने पर अन्‍य इलाकों में भी इससे आपदा प्रबंधन के लिए इंजीनियर, श्रमिकों और वाहनों को पहुंचाया जाएगा.

ताऊ ते (Tauktae) तूफान से तटीय इलाकों में भारी नुकसान पहुंचाया है. आपदा प्रबंधन का कार्य चल रहा है.  जहाजरानी मंत्री (Ministry of Shipping) मनसुख मांडयविया के अनुसार घोघा-हजीरा रो-पैक्‍स सर्विस से कम समय में 400 से अधिक इंजीनियरा, श्रमिकों और वाहनों को सूरत से भावनगर व सौराष्‍ट्र क्षेत्रों में पहुंचाकर राहत कार्य शुरू कर दिया गया है. रो-पैक्‍स सर्विस की वजह से इलाकों में जल्‍द बचाव कार्य में मदद मिल रही है.

इन रो पैक्‍स की मदद से ट्रैक्‍टर से लेकर छोटे वाहन एक साथ प्रभावित इलाकों में पहुंच रहे हैं. अधिकारियों के अनुसार रोड से आपदा प्रबंधन पहुंचने में कई बार समय लग सकता है लेकिन रो पैक्‍स सर्विस की मदद से जल्‍द मदद पहुंचाई जा रही है. जरूरत के अनुसार अन्‍य प्रभावित इलाकों में इसी तरह मदद पहुंचाकर आपदा प्रबंधन का कार्य शुरू कराया जाएगा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज