लाइव टीवी

अग्रिम जमानत को चुनौती देने वाली ED की याचिका का रॉबर्ट वाड्रा ने किया विरोध

भाषा
Updated: September 24, 2019, 8:03 PM IST
अग्रिम जमानत को चुनौती देने वाली ED की याचिका का रॉबर्ट वाड्रा ने किया विरोध
कारोबारी रॉबर्ट वाड्रा.

दिल्ली उच्च न्यायालय (Delhi High Court)में प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) की उस याचिका का विरोध किया. प्रवर्तन निदेशालय ने कोर्ट में धनशोधन (Money laundering) मामले में वाड्रा की अग्रिम जमानत को चुनौती दी है.

  • भाषा
  • Last Updated: September 24, 2019, 8:03 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कांग्रेस (Congress) महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) वाड्रा के पति रॉबर्ट वाड्रा (Robert Vadra) ने दिल्ली उच्च न्यायालय (Delhi High Court) में प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) की याचिका का विरोध किया. प्रवर्तन निदेशालय ने कोर्ट में धनशोधन (Money Laundering) मामले में वाड्रा की अग्रिम जमानत को चुनौती दी है.

कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के दामाद रॉबर्ट वाड्रा ने अपने जवाब में कोर्ट से कहा कि अभी तक कोई ऐसा उदाहरण नहीं है जब उन्होंने जांच में सहयोग ना किया हो. सुबूतों के साथ छेड़छाड़ करने का भी कोई अंदेशा नहीं है, क्योंकि ईडी उनके पास से मामले से संबंधित सभी दस्तावेजों को पहले ही जब्त कर चुकी है.

अपने पक्ष में कोर्ट से क्या कहा
उन्होंने दावा किया कि ईडी (Enforcement Directorate) बिना मतलब की जांच कर रही है. उनके पास ईडी के आरोपों के समर्थन में कुछ भी सामग्री नहीं है. कोर्ट ने मामले पर सुनवाई के लिए 26 सितंबर की तारीख तय की है. प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिग के एक मामले में रॉबर्ट वाड्रा की अग्रिम जमानत (Anticipatory Bail) को रद्द कराने के लिए शुक्रवार को दिल्ली हाईकोर्ट का रुख किया था. ईडी ने अपने वकील डीपी सिंह के माध्यम से यह याचिका दायर की है. इसमें कहा गया है कि वाड्रा को गिरफ्तारी से दी गई राहत जांच के उद्देश्य को हानि पहुंचा सकती है. एजेंसी ने रॉबर्ट वाड्रा (Robert Vadra) के अलावा उनके नजदीकी मनोज अरोड़ा को दी गई अग्रिम जमानत को भी चुनौती दी है.

विदेश जाने की मिल चुकी है अनुमति
राउज एवेन्यू की विशेष अदालत ने रॉबर्ट वाड्रा को कुछ ही दिनों पहले बड़ी राहत दी थी. वाड्रा की याचिका पर सुनवाई करते हुए अदालत ने उन्हें विदेश जाने की इजाजत दी थी. रॉबर्ट वाड्रा के विदेश जाने के लिए अनुमति मांगने का भी प्रवर्तन निदेशालय ने कोर्ट में विरोध किया था. विशेष अदालत में ईडी ने कहा था कि वाड्रा विदेश जाकर जांच को प्रभावित कर सकते हैं और साक्ष्य नष्ट कर सकते हैं. बता दें कि वाड्रा मनी लांड्रिंग मामले में अग्रिम जमानत पर चल रहे हैं.

लंदन जाने की नहीं मिली थी अनुमति सुनवाई के दौरान वाड्रा की तरफ से पेश हुए वकीलों ने कहा था कि जांच एजेंसी गलत विरोध कर रही है. वाड्रा के वकील ने अपनी अर्जी में कोर्ट को बताया था कि उन्हें स्पेन (Spain) जाना है. इसलिए व्यापार के काम से उन्हें 21 सितंबर से 8 अक्टूबर तक विदेश जाने की अनुमति दी जाए. हालांकि इससे पहले भी वाड्रा अदालत की अनुमति से उपचार के लिए अमेरिका और नीदरलैंड जा चुके हैं, लेकिन उन्हें लंदन जाने की अनुमति नहीं मिली थी, क्योंकि लंदन(London) में ही संपत्ति खरीद की जांच ईडी कर रहा है.

ये भी पढ़ें- नेहरू-इंदिरा की इस फोटो पर ट्रोल हुए शशि थरूर तो दी ये सफाई

क्यों आता है भूकंप, कहां है भारत में सबसे ज्यादा खतरा!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 24, 2019, 6:10 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर