प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा को अदालत ने दी विदेश यात्रा की इजाजत

प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) के पति रॉबर्ट वाड्रा (Robert Vadra) को 21 सितंबर से आठ अक्टूबर के बीच स्पेन की यात्रा करने की इजाजत दी.

News18Hindi
Updated: September 13, 2019, 3:36 PM IST
प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा को अदालत ने दी विदेश यात्रा की इजाजत
(PTI Photo/Vijay Verma)
News18Hindi
Updated: September 13, 2019, 3:36 PM IST
दिल्ली (Delhi) की एक अदालत ने शुक्रवार को कांग्रेस (Congress) प्रमुख सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के दामाद रॉबर्ट वाड्रा (Robert Vadra) को कारोबारी उद्देश्य के लिए विदेश यात्रा की इजाजत दी. स्पेशल जज अरविंद कुमार ने वाड्रा को 21 सितंबर से आठ अक्टूबर के बीच स्पेन (Spain) की यात्रा करने की इजाजत दी. वाड्रा मनी लॉन्ड्रिंग (पीएमएलए - PMLA) के तहत जांच का सामना कर रहे हैं.

इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय (ईडी -ED) ने गुरुवार को दिल्ली की एक अदालत से कहा था वाड्रा को स्पेन और अन्य यूरोपीय देश जाने की अनुमति दी गयी तो वह जांच को प्रभावित कर सकते हैं. कारोबार के संबंध में 21 सितंबर से आठ अक्तूबर तक विदेश जाने की अनुमति देने के लिए वाड्रा की अर्जी का विरोध करते हुए एजेंसी ने स्पेशल जज अरविंद कुमार के सामने ये दलील दी.

एजेंसी ने अदालत से कहा था - 

एजेंसी ने अदालत को बताया था कि ऐसी आशंका है कि अगर उन्हें जाने की अनुमति दी गयी तो आरोपी मामले में गवाह को प्रभावित कर सकते हैं और साक्ष्य को मिटा सकते हैं. एजेंसी ने कहा था कि अर्जी देने का मकसद सबूतों से छेड़छाड़ करना और सह-आरोपियों से मिलना है .

हालांकि, ईडी की दलील का विरोध करते हुए वाड्रा के वकील और वरिष्ठ अधिवक्ता के टी एस तुलसी ने कहा कि एजेंसी के आरोप बेबुनियाद हैं और आरोपी वापस आएंगे. वाड्रा ने विदेश जाने की अनुमति के लिए नौ सितंबर को अदालत का रूख किया था .

वाड्रा लंदन के 12, ब्रिंस्टन स्कवायर में 19 लाख पाउंड की संपत्ति खरीदारी के संबंध में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों का सामना कर रहे हैं. अदालत ने जून में वाड्रा को स्वास्थ्य आधार पर अमेरिका और नीदरलैंड जाने की अनुमति दी थी. हालांकि, वाड्रा को ब्रिटेन जाने की अनुमति नहीं मिली थी.

यह भी पढ़ें:  BJP सांसद बोले- वापस हो प्रियंका और रॉबर्ड की SPG सुरक्षा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 13, 2019, 2:24 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...