लाइव टीवी

भुवनेश्वर के इस रेस्टोरेंट में रोबोट परोसते हैं खाना, लोगों की जुट रही है भीड़

एएनआई
Updated: October 17, 2019, 5:39 AM IST
भुवनेश्वर के इस रेस्टोरेंट में रोबोट परोसते हैं खाना, लोगों की जुट रही है भीड़
एक रेस्टोरेंट में खाना परोसता रोबोट. (प्रतीकात्मक फोटो)

भुवनेश्वर में एक ऐसा रेस्टोरेंट खुला है, जहां रोबोट (Robot) ग्राहकों को खाना परोसते हैं. भुवनेश्वर के इस रेस्टोरेंट में रोबो सेफ (Robo Safe) के हाथों से खाना लेकर खाने वाले लोगों की भीड़ लग रही है.

  • Share this:
भुवनेश्वर. आपने जापान (Japan), चीन (China) और भारत (India) के कई शहरों में रेस्टोरेंटों (Restaurants) में रोबोट (Robot) के खाना परोसने की खबरें सुनी होंगी, लेकिन अब ओडिशा के भुवनेश्वर में एक ऐसा रेस्टोरेंट खुला है, जहां रोबोट (Robot) ग्राहकों को खाना परोसते हैं. भुवनेश्वर के इस रेस्टोरेंट में रोबो सेफ (Robo Safe) के हाथों से खाना लेकर खाने वाले लोगों की भीड़ लग रही है.

इस रेस्टोरेंट में खाना खाने आने वाले लोग रोबोट के काम को देखते हैं और उसका वीडियो (Video) बनाते हैं. शहर के लोगों को रेस्टोरेंट में रोबोट के आने की बात जब से पता चली है यहां भारी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं, इसके चलते रेस्टोरेंट में लोगों को बैठने के लिए सीट नहीं मिल पा रही है. अभी इस रेस्टोरेंट में सिर्फ दो रोबोट ही हैं जो खाना परोसते हैं.



कोयम्बटूर में पांच युवाओं ने ऐसा रेस्टोरेंट खोला था
Loading...

बता दें कि इसके पहले कोयम्बटूर में पांच युवाओं के एक ग्रुप ने रेस्टोरेंट खोला था, जिसमें रोबोट लोगों की टेबल तक खाना पहुंचाने का काम करते थे. रेस्टोरेंट में रोबोट्स किचेन से खाना लाते हैं और इसे कस्टमर्स की टेबल तक ले जाते हैं. इसके बाद ग्राहक रोबोट की ट्रे से खाना ले सकते हैं.

खाना पहुंचाते समय अगर कोई रोबोट के रास्ते में आ जाता है तो रोबोट उनसे रास्ते से हटने का आग्रह भी करते हैं. रेस्टोरेंट के पांच पार्टनर्स में से एक कार्तिकेयन ने बताया, 'जब हमारा एक पार्टनर वेंकटेश विदेश गया तो उसे चीन और अफ्रीका के कुछ होटलों में रोबोट्स ने खाना परोसा. उसने इस कॉन्सेप्ट को भारत लाने का फैसला किया.'



चेन्नई में पहला रोबोट रेस्टोरेंट खुला था
भारत में तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में पहला रोबोट रेस्टोरेंट खुला था, जिसमें रोबोट खाना परोसते थे. यह रेस्टोरेंट चेन्नई के पॉश इलाके महाबलीपुरम में खोला गया था. मोमो नाम के चाइनीज रेस्‍टोरेंट में आज भी थाई और चाइनीज खाना सर्व किया जाता है. रोबोट थीम का ये रेस्‍टोरेंट अपनी शुरुआत के साथ चर्चा का विषय बन गया है.

 ये भी पढ़ें- वेटर नहीं, इस रेस्टोरेंट में Robot परोसते हैं खाना, वीडियो में देखें कैसे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 17, 2019, 5:19 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...