टिशू पेपर से रोहित की पत्नी अपूर्वा तक पहुंची पुलिस और फॉरेंसिक टीम

फाइल फोटो- रोहित शेखर और उसकी पत्नी अपूर्वा.
फाइल फोटो- रोहित शेखर और उसकी पत्नी अपूर्वा.

टिशू पेपर मिलने और उस पर लगे खून ने पुलिस को सोचने पर मजबूर कर दिया कि जब रोहित की नाक से खून निकल रहा था तो कोई ऐसा भी वहां मौजूद था जो उस खून को टिशू से लगातार साफ कर रहा था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 24, 2019, 1:14 PM IST
  • Share this:
एक टिशू पेपर भी कत्ल की तफ्तीश में पुलिस की मदद कर उसे आरोपी तक पहुंचा सकता है. बेशक ये सुनने में कुछ अटपटा सा लग रहा हो, लेकिन ये हकीकत है. पूर्व सीएम एनडी तिवारी के बेटे रोहित शेखर की हत्या के मामले में कुछ ऐसा ही हुआ है. पिछले 5 दिन से पुलिस रोहित की हत्या के राज़ को खोलने में जुटी हुई थी. शुरुआती जांच में पुलिस को मिले कुछ सबूतों के आधार पर जांच की सुईं घर के ही कुछ परिवार वालों पर आकर रुक रही थी.

लेकिन हत्या के तीन दिन बाद पुलिस को रोहित के कमरे से एक ऐसा सबूत मिला जिसके चलते पुलिस हत्या की मुख्य आरोपी रोहित की पत्नी अपूर्वा तक पहुंच गई. सूत्रों की मानें तो जांच के दौरान दिल्ली पुलिस ने सीबीआई की फॉरेंसिक टीम की भी मदद ली है. जानकार बताते हैं कि 22 अप्रैल को एक बार फिर से पुलिस ने रोहित के कमरे की तलाशी ली.

इसी तलाशी के दौरान पुलिस को बेड के पास से कुछ टिशू पेपर मिले. टिशू पेपर पर खून लगा हुआ था. टिशू पेपर मिलने और उस पर लगे खून ने पुलिस को सोचने पर मजबूर कर दिया कि जब रोहित की नाक से खून निकल रहा था तो कोई ऐसा भी वहां मौजूद था जो उस खून को टिशू से लगातार साफ कर रहा था.



जानकारों का कहना है कि कमरे की तलाशी के दौरान पुलिस को रोहित के तकिए के ऊपर से खून के निशान नहीं मिले थे. और सीसीटीवी कैमरों की जांच से ये पहले ही साफ हो चुका था कि उस रात बाहर से घर के अंदर कोई नहीं आया था.
ये भी पढ़ें- पुलिस और सीबीआई ने ऐसे खोला एनडी तिवारी के बेटे रोहित की मौत का राज़

सूत्रों का कहना है कि सीबीआई की फॉरेंसिक टीम ने टिशू की जांच की. जांच के बाद साफ हुआ कि टिशू पर लगा खून रोहित का था. इसी को जांच का केन्द्र मानकर पुलिस ने रोहित की पत्नी अपूर्वा पर शिकंजा कसा और हत्या का मुख्य आरोपी बनाया.

ये भी पढ़ें-

मार्कंडेय काटजू ने कहा- ‘हिन्दी कविता में नहीं उर्दू जैसा दम’, कुमार विश्वास ने दिया करारा जवाब

पहले बढ़ती जनसंख्या पर जताई परेशानी, फिर बीवी और तीन बच्चों का किया कत्ल

Neet Exam: बुर्का और पगड़ी पहनने वालों के लिए एनटीए ने जारी किए ये जरूरी निर्देश

कश्मीर: CRPF जवान ने दिया खून तो बची गर्भवती महिला और बच्चे की जान
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज