Home /News /nation /

रोहित वेमुला पर छात्रों का मार्च, राहुल के बाद केजरीवाल भी पहुंचे

रोहित वेमुला पर छात्रों का मार्च, राहुल के बाद केजरीवाल भी पहुंचे

हैदराबाद यूनिवर्सिटी के छात्र रोहित वेमुला की खुदकुशी को लेकर हैदराबाद यूनिवर्सिटी समेत कई जगहों से आए छात्रों का मार्च जंतर मंतर पहुंच गया है। यहां कांग्रेस, लेफ्ट और आप के बड़े नेता भी पहुंचे।

    नई दिल्ली। हैदराबाद यूनिवर्सिटी के छात्र रोहित वेमुला की खुदकुशी को लेकर हैदराबाद यूनिवर्सिटी समेत कई जगहों से आए छात्रों का मार्च जंतर मंतर पहुंच गया है। यहां कांग्रेस, लेफ्ट और आप के बड़े नेता भी पहुंचे। छात्रों का मार्च सुबह 11 बजे झंडेवालान स्थित अंबेडकर भवन से जंतर मंतर के लिए निकला था। रास्ते भर प्रदर्शनकारी छात्र हाथों में झंडे बैनर लिए नारेबाजी करते हुए जंतर मंतर पहुंचे। जानिए अपडेट-

    # राहुल गांधी के बाद अरविंद केजरीवाल भी छात्रों का साथ देने जंतर मंतर पहुंचे। केजरीवाल ने कहा कि मंत्रियों की वजह से रोहित ने खुदकुशी की थी, उनसे अब तक पूछताछ क्यों नहीं की गई है। मैं इनकी गिरफ्तारी की मांग करता हूं।

    # जंतर मंतर पहुंचे राहुल ने रोहित वेमुला के परिवार से मुलाकात की और फिर अपना भाषण दिया। राहुल ने कहा, आज मैं पार्लियामेंट में बैठा था भाषण सुन रहा था। आज सरकार ने अपनी उपलब्धियों के बारे में बोला, लेकिन रोहित के बारे में कुछ नहीं बोला। हरियाणा के बारे में कुछ नहीं बोला। पूरा भाषण बीते हुए समय पर था। मैंने सोचा कि यही आरएसएस की सोच है, वो बीते हुए समय की बात करते है वो आज या कल की बात नहीं करते। रोहित आज की बात कर रहा था और भारत के भविष्य के बारे में बोलता था। आरएसएस को यही पसंद नहीं था।

    # रोहित भारत के भविष्य के बारे में  बात कर रहा था। वह देश के बारे में चिंतित था। लेकिन आरएसएस ऐसा नहीं चाहता था। छात्रों की आवाज दबाई जा रही है। भविष्य की बात कहने पर कुचलने की बात कही जा रही है।  जब मैं हैदराबाद गया था तब मैंने सुझाव दिया था कि यूनिवर्सिटी में भेदभाव को खत्म करने के लिए कानून  बने -राहुल गांधी 

    rahul_jantar

    # इस मार्च में कांग्रेस का छात्र संगठन एनएसयूआई और आम आदमी पार्टी का छात्र संगठन भी शामिल है। छात्रों के इस मार्च को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी साथ दे रहे हैं। राहुल करीब 2.20 बजे यहां पहुंचे और रोहित के परिजनों से मुलाकात की। उनके साथ दिग्विजय सिंह भी हैं।

    # आप नेता संजय सिंह और आशुतोष यहां पहुंच चुके हैं। सीएम केजरीवाल भी कुछ देर में यहां पहुंचेंगे। इसके अलावा सांसद पप्पू यादव भी यहां पहुंचे हुए हैं।

    # हैदराबाद यूनिवर्सिटी के छात्रों के मार्च का जेएनयू स्टूडेंट यूनियन ने भी समर्थन की घोषणा की है। इस मार्च में जेएनयू के छात्र भी बड़ी संख्या में हिस्सा ले रहे हैं।

    # छात्र सरकार से रोहित मामले में कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। साथ ही उसके परिवार को वित्तीय सहायता मुहैया कराने की भी मांग है। इसके अलावा मार्च के जरिए छात्र, सरकार से रोहित वेमुला के नाम एक कानून बनाने की मांग कर रहे हैं, जिसके तहत धर्म और जाति से ऊपर उठते हुए सभी छात्रों के साथ एक समान व्यवहार किया जाने का प्रावधान हो।

    # केजरीवाल ने ट्वीट कर इसे समर्थन देने का ऐलान किया है। केजरीवाल ने कहा कि वह जंतर मंतर पहुंचर छात्रों को समर्थन देंगे।

    Tags: Arvind kejriwal, Hyderabad university, New Delhi, Rahul gandhi, Suicide

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर