Home /News /nation /

800 करोड़ बैंक लोन न चुकाने पर बोले रोटोमैक पेन के मालिक- देश से भाग नहीं रहा

800 करोड़ बैंक लोन न चुकाने पर बोले रोटोमैक पेन के मालिक- देश से भाग नहीं रहा

विक्रम कोठारी की फाइल फोटो.

विक्रम कोठारी की फाइल फोटो.

कानपुर स्थित रोटोमैक कंपनी के मालिक विक्रम कोठारी ने 5 सरकारी बैंकों से 800 करोड़ रुपये से ज्यादा का लोन लिया था.

    पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में 11 हजार करोड़ रुपये के स्कैम के बाद अब सरकारी बैंकों से करोड़ों रुपये के घोटाले का एक और मामला सामने आया है. रोटोमैक पेन बनाने वाली कंपनी पर अलग-अलग सरकारी बैंकों से 800 करोड़ रुपये से अधिक का लोन लेकर भागने का आरोप है.

    हालांकि इस मामले के सुर्खियों में आने के बाद विक्रम कोठारी मीडिया के सामने आए और कहा कि उन्होंने बैंक से लोन जरूर लिया है, लेकिन लोन चुकता नहीं करने की बात गलत है. उन्होंने कहा कि उनका बैंक का एनसीएलटी के अंदर केस चल रहा है. विवाद का निष्कर्ष निकल आएगा. वहीं देश छोड़कर भागने के सवाल पर उन्होंने कहा, 'मैं कानपुर का रहने वाला हूं. कानपुर में ही रहूंगा. भारत से बेहतर देश कोई नहीं है.'

    सूत्रों के मुताबिक, कानपुर स्थित रोटोमैक कंपनी के मालिक विक्रम कोठारी ने 5 सरकारी बैंकों से 800 करोड़ रुपये से ज्यादा का लोन लिया था. बताया जा रहा है कि इलाहाबाद बैंक, बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ बड़ौदा, इंडियन ओवरसीज बैंक और यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने नियम-कानून को ताक पर रखकर विक्रम कोठारी को इतना बड़ा लोन दिया.

    विक्रम कोठारी ने सबसे ज्यादा यूनियन बैंक ऑफ इंडिया से 485 करोड़ का लोन लिया है. उसने इलाहाबाद बैंक से भी 352 करोड़ की रकम का कर्ज लिया था, लेकिन एक साल हो जाने के बावजद उसने बैंकों को न तो लिए गए लोन पर ब्याज चुकाया है और न लोन वापस लौटाया है.

    कानपुर के माल रोड के सिटी सेंटर में रोटोमैक कंपनी के ऑफिस पर पिछले कई दिनों ने ताला बंद है. विक्रम कोठारी का भी कोई अता-पता नहीं है. वो लापता बताया जा रहा है. इलाहाबाद बैंक के मैनेजर राजेश गुप्ता ने फरार विक्रम कोठारी की संपत्तियों को बेचकर पैसे वापस रिकवर होने की उम्मीद जताई है.

    ये भी पढ़ें-
    PNB घोटाला: 5,674 करोड़ रुपये के हीरे-जेवरात और संपत्ति जब्‍त, नौ बैंक खाते सील
    PNB स्कैम: PM मोदी पर हमलावर कांग्रेस, बोली- 'चौकीदार तलवाते रहे पकौड़ा, भाग गया चोर'

    Tags: Loans

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर