अपना शहर चुनें

States

TMC में जारी है इस्तीफे का दौर, एक सांसद और 60 नेता भी छोड़ सकते हैं पार्टी का साथ

शुभेंदु अधिकारी ने इस्तीफा दे दिया है. (तस्वीर न्यूज18 बांग्ला से साभार)
शुभेंदु अधिकारी ने इस्तीफा दे दिया है. (तस्वीर न्यूज18 बांग्ला से साभार)

कुछ ही दिनों बाद भारत सरकार में गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) का बंगाल दौरा तय है. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि शुभेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari), कुछ दिनों बाद शाह की मौजूदगी में बीजेपी का दामन थाम सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 17, 2020, 2:16 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) के दिग्गज नेता माने जाने वाले शुभेंदु अधिकारी के बाद एक और सांसद पार्टी से इस्तीफा दे सकता है. इसके अलावा खबरें आ रहीं हैं कि अधिकारी के साथ 60 और नेताओं ने पार्टी छोड़ने का मन बना लिया है. खास बात है कि अधिकारी काफी समय से ममता बनर्जी सरकार से नाखुश चल रहे थे. उन्होंने काफी समय पहले ही पार्टी छोड़ने के संकेत दे दिए थे.

बीजेपी कर सकते हैं जॉइन
बुधवार को पश्चिम बंगाल विधानसभा से इस्तीफा देने के बाद अधिकारी ने सांसद सुनील मंडल और आसनसोल नगर निगम प्रमुख जितेंद्र तिवारी समेत कई नेताओं से मुलाकात की थी. खास बात है कि ये सभी नेता टीएमसी (TMC) के कामों से काफी असंतुष्ट हैं. वहीं, बंगाल में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं. पार्टी के बड़े नेता लगातार राज्य के दौरे कर रहे हैं. कुछ ही दिनों बाद भारत सरकार में गृहमंत्री अमित शाह का बंगाल दौरा तय है. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि अधिकारी, कुछ दिनों बाद शाह की मौजूदगी में बीजेपी का दामन थाम सकते हैं.

यह भी पढ़ें: शुभेंदु अधिकारी को मिली Z सिक्युरिटी, अमित शाह की मौजूदगी में शनिवार को बीजेपी में होंगे शामिल
वोट नहीं मिलने की वजह से छोड़ रहे पार्टी


बुधवार को एक कार्यक्रम के दौरान सीएम ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) ने कहा 'बंगाल में चंबल के डाकू और बाहर के गुंडे घुस आए थे. उस समय उन्होंने पुलिस को डराया और कभी-कभी टीएमसी को भी धमकियां दीं. आज टीएमसी की जड़ें बरगद के पेड़ की तरह गहरी हैं.' इसके अलावा उन्होंने पार्टी छोड़कर जा रहे नेताओं पर भी निशाना साधा. सीएम ने बगैर नाम लिए कहा था '2-3 लोग जो जानते हैं कि उन्हें पार्टी से टिकट नहीं मिलेगा, वे जा रहे हैं'

राज्यपाल को लिखा पत्र
अधिकारी ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ को पत्र लिखा है. दरअसल, पूर्व ट्रांसपोर्ट मंत्री को डर सता रहा है कि 'राजनीतिक रुख' बदल जाने के बाद पुलिस और प्रशासन उनके खिलाफ बदले की कार्रवाई कर सकती है. अधिकारी ने इसके संबंध में राज्यपाल से मदद मांगी है. धनखड़ ने इस बात की जानकारी ट्विटर पर दी थी. उन्होंने भी अधिकारी की मदद करने का भरोसा दिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज