भारतीय बाजार में आ रही ये धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर, टॉप स्पीड के साथ मिलेंगे 3 राइडिंग मोड़- जानिए कीमत और डिटेल

भारतीय बाजार में आ रही ये धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर, टॉप स्पीड के साथ मिलेंगे 3 राइडिंग मोड़- जानिए कीमत और डिटेल
इन दो शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर में है पावरफुल बैटरी

आरआर ग्लोबल (RR Global) अगस्त के पहले सप्ताह तक ‘बीगौस’ (BGAUSS) ब्रांड नाम से दो इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स बाजार में उतारने की तैयारी कर रहा है. ये स्कूटर कई वेरियंट और लो-स्पीड व मिड-स्पीड वर्जन में उपलब्ध होंगे.

  • Share this:
नई दिल्ली. इलेक्ट्रिकल इंडस्ट्री में भारत की सबसे बड़ी और सबसे प्रमुख समूह, RR ग्लोबल (RR Global) ने देश में दोपहिया इलेक्ट्रिक वाहन (Electric Vehicle) को लॉन्च करने की घोषणा की. BGauss ने दो इलेक्टिक स्कूटर पेश किए हैं, जिन्हें अगस्त की शुरुआत में बाजार में उतारा जाएगा. इन दोनों को BGauss A2 और BGauss B8 नाम से लॉन्च किया जाएगा. कंपनी ने बताया कि वह इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स में नए डिजाइन, उपयोग में आसानी, कम रखरखाव, फास्ट चार्जिंग, IoT और भी कई सुविधाएं देगी. कंपनी परिचालन शुरू करने के लिए भारत के बाजार में कुल 5 वेरिएंट्स के साथ दो प्रोडक्ट को रोल आउट करेगी.

पुणे के चाकन में BGauss इलेक्ट्रिक स्कूटर के निर्माण का काम शुरू हो चुका है. पहले चरण में RR ग्लोबल फाइनेंशियल ईयर 2020-21 में 80,000 यूनिट के उत्पादन की योजना बना रहा है. इन वाहनों को सबसे पहले देश के दक्षिणी और पश्चिमी क्षेत्र के शहरों में बिक्री के लिए उतारा जाएगा.

आइए जानते हैं स्कूटर की खासियत



BGauss B8- BGauss B8 तीन वेरिएंट में उपलब्ध है, एक लेड-एसिड बैटरी के साथ, दूसरा रिमूवेबल लिथियम-आयन बैटरी के साथ और तीसरा BGauss LI टेक्नोलॉजी के साथ. ये तीनों ही वेरिएंट में 1,900 वॉट की हब-माउंटेड मोटर मिलती है. BGauss B8 की स्पीड 50 किमी / घंटा है.
BGauss A2- BGauss A2 दो वेरिएंट में उपलब्ध है. पहली लेड-एसिड बैटरी के साथ और दूसरी रिमूवेबल लिथियम आयन बैटरी के साथ उपलब्ध है. इसमें 250 वॉट की मोटर मिलती है. BGauss A2 की स्पीड 25 किमी / घंटा से ऊपर है.

कंपनी का दावा है कि BGauss B8 इलेक्ट्रिक स्कूटर का लेड-एसिड मॉडल एक बार फुल चार्ज होने पर 78 किलोमीटर तक और लिथियम-आयन मॉडल 70 किलोमीटर तक चलेगी. वहीं A2 इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार फुल चार्ज होने पर 110 किलोमीटर तक की दूरी तय करेगी.

ये भी पढ़ें : 50,000 रुपये के अंदर खरीदें ये दमदार बाइक- कम कीमत में देती हैं शानदार माइलेज

दोनों ही स्कूटर में तीन राइडिंग मोड्स भी मिलते हैं. B8 के टॉप वेरिएंट में कुछ अतिरिक्त सुविधाएं जैसे नेविगेशन असिस्ट, रिमोट डायग्नोस्टिक्स, लाइव ट्रैकिंग और जियो-फेंसिंग मिलती हैं. कंपनी ने कहा कि स्कूटर में एंटी थेफ्ट अलार्म, मोटर लॉकिंग, एलईडी डैश, यूएसबी चार्जिंग और कीलेस स्टार्ट जैसे फीचर भी उपलब्ध कराए जाएंगे.

कीमत- कीमत की बात की जाए तो 50,000 रुपये से 1.5 लाख रुपये तक होने की उम्मीद है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading