Home /News /nation /

RRB NTPC Protest : कल होने वाले छात्रों के देशव्‍यापी आंदोलन को कांग्रेस ने दिया समर्थन, कहा- इनकी आवाज सुननी पड़ेगी

RRB NTPC Protest : कल होने वाले छात्रों के देशव्‍यापी आंदोलन को कांग्रेस ने दिया समर्थन, कहा- इनकी आवाज सुननी पड़ेगी

RRB NTPC Protest : Congress की तरफ से छात्रों से अपील की गई है कि यह आंदोलन शांतिपूर्ण होना चाहिए. (फाइल फोटो)

RRB NTPC Protest : Congress की तरफ से छात्रों से अपील की गई है कि यह आंदोलन शांतिपूर्ण होना चाहिए. (फाइल फोटो)

RRB NTPC Protest : Congress मुख्‍यालय में संवाददाताओं से बात करते हुए पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि मैं यह अपील करते हुए कहना चाहती हूं कि कल 28 तारीख को रेल रोको आंदोलन आयोजित किया गया है, हम इसको समर्थन देते हैं. शांतिपूर्ण ढंग से अभियान, आंदोलन करना होगा. उन्‍होंने कहा कि जैसा कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भी कहा है कि ये गांधी का देश है. सत्‍य और अहिंसा से चलता है. शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन करेंगे तो सरकार को घुटने टेकने पड़ेंगे. इसका सबसे बड़ा उदाहरण किसान आंदोलन है. किसी भी अभियान, आंदोलन में लेशमात्र भी हिंसा की जगह नहीं है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली : RRB NTPC CBT-1 Result 2021 Students Protest: आरआरबी एनटीपीसी रिजल्ट (RRB NTPC Result 2021) के विरोध में 28 जनवरी को देशभर में होने जा रहे रेल रोको आंदोलन को कांग्रेस ने खुलकर अपना समर्थन दे दिया है. कांग्रेस (Congress) की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत (Supriya Shrinate) ने गुरुवार को एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में इसकी घोषणा की और कहा कि कल 28 तारीख को रेल रोको आंदोलन आयोजित किया गया है, हम इसको समर्थन देते हैं. हालांकि पार्टी की तरफ से अपील की गई है कि यह आंदोलन शांतिपूर्ण होना चाहिए.

कांग्रेस मुख्‍यालय में संवाददाताओं से बात करते हुए पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि मैं यह अपील करते हुए कहना चाहती हूं कि कल 28 तारीख को रेल रोको आंदोलन आयोजित किया गया है, हम इसको समर्थन देते हैं. शांतिपूर्ण ढंग से अभियान, आंदोलन करना होगा.

उन्‍होंने कहा कि जैसा कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भी कहा है कि ये गांधी का देश है. सत्‍य और अहिंसा से चलता है. शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन करेंगे तो सरकार को घुटने टेकने पड़ेंगे. इसका सबसे बड़ा उदाहरण किसान आंदोलन है. किसी भी अभियान, आंदोलन में लेशमात्र भी हिंसा की जगह नहीं है.

RRB NTPC Result 2021: गोरखपुर रेलवे स्टेशन को ‘हाईजैक’ करने की तैयारी में छात्र! अलर्ट पर रेलवे, कल यूपी पहुंचेगा बिहार का बवाल?

उन्‍होंने कहा कि हम सरकार से यह कहना चाहते हैं कि बड़े-बड़े वादे करने के बाद उन्‍हें पूरा ना करके आप वादाखिलाफी देश के साथ ही नहीं, देश के युवाओं के साथ भी कर रहे हैं. युवाओं को सिर्फ और सिर्फ रोजगार चाहिए. उनके रोजगार को छोड़कर आप हर बात करने को तैयार हैं. आप उन युवाओं से क्‍या कहेंगे, जो बेहद सर्द मौसम में रेलवे ट्रैकों पर बैठे हैं. वो किसी को चोट नहीं पहुंचाना चाहते हैं. वो किसी को असुविधा नहीं देना चाहते हैं. लेकिन दिल्‍ली, बिहार और उत्‍तर प्रदेश की सोती हुई सरकारों को जगाने के लिए रेल मंत्रालय में प्राइवेटाइजेशन के नुमाइंदों को जगाने के लिए अगर वो बैठे हैं, तो आपको उनकी आवाज सुननी पड़ेगी.

दरअसल, आरआरबी एनटीपीसी रिजल्ट (RRB NTPC Result 2021) को लेकर बिहार में जारी बवाल (RRB NTPC Result Student Protest) के बीच एक बड़ी खबर सामने आई है. माना जा रहा है कि आरआरबी एनटीपीसी रिजल्ट (RRB NTPC Result) के विरोध में गोरखपुर में बड़ा रेल आंदोलन (Rain Andolan) करने की तैयारी है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, 28 जनवरी को छात्र गोरखपुर रेलवे स्टेशन (Gorakhpur Railway Station) को हाइजैक करने की तैयारी में हैं. छात्रों का दावा है कि कांग्रेस के शीर्ष नेता इसे बड़ा आंदोलन बनाने की तैयारी में हैं. पटना में बुधवार को हुई स्टूडेंट्स स्टिरिंग कमेटी की बैठक में यह फैसला लिया गया है कि 28 जनवरी को देशव्यापी आंदोलन किया जाएगा.

सूत्रों की मानें तो ईस्टर्न रेलवे के डीआईजी सह चीफ सिक्योरिटी कमिश्नर ने छात्रों के रेल रोको आंदोलन को लेकर ईस्टर्न रेलवे के जनरल मैनेजर सहित सभी बड़े अधिकारियों को एक पत्र लिखा है. यह पत्र रेलवे के इंटेलिजेंस बोर्ड के इनपुट पर जारी किया गया है, जिसमें कांग्रेस के छात्र संगठन सहित कांग्रेस पार्टी की संलिप्तता के बारे में जिक्र किया गया है. 25 जनवरी की देर रात इस पत्र को जारी कर रेलवे अधिकारियों को होने वाले रेल रोको आंदोलन के लिए आगाह किया गया.

बता दें कि RRB NTPC रिजल्ट (RRB NTPC CBT-1 Result) को लेकर बिहार में छात्रों के विरोध प्रदर्शन लगातार जारी है. हालांकि, परीक्षार्थियों के विरोध-प्रदर्शन के बाद रेलवे ने एनटीपीसी और ग्रुप डी (श्रेणी-1) की परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं.

Tags: Congress, Indian railway, Indian Railways, RRB Recruitment

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर