लाइव टीवी

IAS परीक्षा में सफलता नहीं मिली तो युवक छापने लगा नकली नोट, ऐसे हुआ खुलासा

News18Hindi
Updated: October 13, 2019, 5:09 PM IST
IAS परीक्षा में सफलता नहीं मिली तो युवक छापने लगा नकली नोट, ऐसे हुआ खुलासा
नकली नोट छापने के गिरोह में एक युवक आईएएस परीक्षा की तैयारी कर रहा था

पुलिस (Police) ने बताया कि गिरोह के पास से 14 लाख रूपये मूल्य के जाली नेाट (Fake Currency) जब्त किए गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 13, 2019, 5:09 PM IST
  • Share this:
कोयंबटूर. तमिलनाडु (Tamil Nadu) के कोयंबटूर में पुलिस ने जाली नोट (Fake Currency) छापने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है. पुलिस (Police) ने इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है. इनमें से एक युवक आईएएस (IAS) परीक्षा की तैयारी कर रहा था.

पुलिस (Police) ने बताया कि गिरोह के पास से 14 लाख रूपये मूल्य के जाली नेाट (Fake Currency) जब्त किए गए हैं. जाली नोट छापने वाले का पता तब चला जब शनिवार शाम को कुछ दुकानदारों ने दो व्यक्तियों को जाली नोट चलाने का प्रयास करते हुए पकड़ा और उन्हें पुलिस के हवाले कर दिया.

IAS परीक्षा की कर रहा था तैयारी
पुलिस के अनुसार पूछताछ के दौरान दोनों ने पिछले एक महीने से जाली नोट चलाने की बात कबूली. उनमें से एक आईएएस परीक्षा की कोचिंग ले रहा है. लेकिन जब उसे सफलता नहीं मिली तो उसने इस जुर्म को अपना लिया.

चार लोगों को किया गिरफ्तार
पुलिस ने दोनों से मिली जानकारी के आधार पर इस रविवार तड़के इस इकाई के सरगना धनराज को पकड़ा. पुलिस को पता चला कि वह किराए के मकान में जाली नोट छाप रहा था और तीनों लोगों की मदद से उन्हें बाजार में चला रहा था. एक अन्य व्यक्ति भी इस रैकेट में पकड़ा गया है.

(इनपुट भाषा)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 13, 2019, 5:06 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...