होम /न्यूज /राष्ट्र /गुजरातः राजकोट में 26 लाख रुपये के दो हजार के नकली नोट बरामद, दो गिरफ्तार

गुजरातः राजकोट में 26 लाख रुपये के दो हजार के नकली नोट बरामद, दो गिरफ्तार

राजकोट क्राइम ब्रांच ने सोमवार को 2000 रुपये के नोटों की शक्ल में 26 लाख रुपये मूल्य के नकली नोटों को बरामद किया है. इन नोटों के साथ दो बदमाशों को भी पकड़ा गया है.

राजकोट क्राइम ब्रांच ने सोमवार को 2000 रुपये के नोटों की शक्ल में 26 लाख रुपये मूल्य के नकली नोटों को बरामद किया है. इन नोटों के साथ दो बदमाशों को भी पकड़ा गया है.

राजकोट क्राइम ब्रांच ने सोमवार को 2000 रुपये के नोटों की शक्ल में 26 लाख रुपये मूल्य के नकली नोटों को बरामद किया है. इन ...अधिक पढ़ें

  • Pradesh18
  • Last Updated :

    गुजरात के राजकोट में नकली नोट के कारोबार से जुड़े एक बड़ा रैकेट सामने आया है. नए नोटों के छुट्टे भले ही बाजार में नहीं मिल रहे हो लेकिन बदमाशों की ओर से 2000 रुपये के नकली नोट छापने के मामले का खुलासा हुआ है.

    जानकारी के मुताबिक राजकोट क्राइम ब्रांच ने सोमवार को 2000 रुपये के नोटों की शक्ल में 26 लाख रुपये मूल्य के नकली नोटों को बरामद किया है. इन नोटों के साथ दो बदमाशों को भी पकड़ा गया है.

    गोंडल, कच्छ और अहमदाबाद कनेक्शन

    क्राइम ब्रांच ने शहर के हनुमानमढी चौक से नकली नोटों की खेप के साथ दो बदमाशों को गिरफ्तार करने के अलावा यहां से एक प्रिंटर भी जब्त किया है. गिरफ्त में आए दो बदमाशों में से एक गोंडल का है. जिसको देखते हुए पुलिस ने इस रैकेट के गोंडल कनेकशन सामने आने की बात कही है. दूसरे शख्स के बारे में पुलिस का अनुमान है कि वह अहमदाबाद या कच्छ से हो सकता है.

    बाजार में भी नकली नोट खपाने की आशंका

    राजकोट पुलिस कमिश्नर अनुपसिंह गेहलोत ने बताया कि दो शख्सों से पुछताछ के बाद बड़ा खुलासा सामने आएगा. उन्होंने कहा कि ये लो नोट छापते थे. उन्हें खुले बाजार में भी कुछ नोटों के रखे होने की आशंका है. गेहलोत ने कहा कि मामले की गहन तहकीकात की जा रही है.

    Tags: Gujarat, Rajkot

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें