लाइव टीवी

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत पहली बार करेंगे विदेशी मीडिया से बात

भाषा
Updated: September 16, 2019, 1:52 PM IST
आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत पहली बार करेंगे विदेशी मीडिया से बात
Mohan Bhagwat: विदेशी मीडिया से करेंगे बातचीत

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) और इसकी विचारधारा के बारे में गलत धारणा को स्पष्ट करने के लिए संघ प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) विदेशी मीडिया से करेंगे बातचीत.

  • भाषा
  • Last Updated: September 16, 2019, 1:52 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (Rashtriya Swayamsevak Sangh) और इसकी विचारधारा के बारे में गलत धारणा को स्पष्ट करने के लिए पहली बार संघ प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) इस महीने विदेशी मीडिया से बातचीत करेंगे. सूत्रों ने बताया कि संघ पहली बार यह कदम उठाने जा रहा है. बैठक का समन्वय कर रहे संघ के एक पदाधिकारी ने कहा कि पाकिस्तान को छोड़कर विभिन्न देशों के 70 विदेशी मीडिया संगठनों को इस आशय के लिये निमंत्रण भेजा गया है.

संघ के पदाधिकारी ने कहा कि इस ब्रीफिंग का उद्देश्य विभिन्न मुद्दों पर संघ के नजरिये को रखने के साथ ही संगठन को लेकर सालों से विकसित हुए गलत विमर्श को भी दूर करना है. संघ के एक अन्य पदाधिकारी ने कहा कि इस बैठक का मुख्य उद्देश्य संघ और उसकी विचारधारा के बारे में गलत धारणाओं को दूर करना है. उन्होंने कहा कि यह भागवत द्वारा एक अनौपचारिक बैठक होगी जिसके प्रकाशन या प्रसारण की इजाजत नहीं होगी.

2018 में सितंबर के ही महीने में संघ प्रमुख ने दिल्ली के विज्ञान भवन में तीन दिन की एक लेक्चर सीरीज की थी. इस लेक्चर सीरीज में भी संघ की ओर से कई मुद्दों पर बात रखी गई थी. इस इवेंट में भारतीय मीडिया ने हिस्सा लिया था लेकिन इस साल ये सिर्फ विदेशी मीडिया के लिए ही होगा.

सूत्रों के मुताबिक यह संघ द्वारा विदेशी मीडिया के साथ अपनी तरह का पहला संवाद होगा. कार्यक्रम से जुड़े एक पदाधिकारी ने कहा, बैठक की शुरुआत में भागवत का उद्घाटन भाषण से होगा और इसके बाद उनके साथ सवाल-जवाब का सत्र होगा.

संघ का प्रचार विभाग इस बैठक के लिये समन्वय कर रहा है और इसका आयोजन यहां आंबेडकर अंतरराष्ट्रीय केंद्र में किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में ट्रम्प-मोदी के अलावा ये भी होंगे शामिल!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 16, 2019, 1:39 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...