सीमा पर बढ़ते विवाद पर नागपुर में चीनी कंपनी के खिलाफ प्रदर्शन

File Photo

File Photo

सीमा पर चीन के साथ बढ़ते तनाव के चलते राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की सहयोगी शाखा स्वदेशी जागरण मंच द्वारा चीनी वस्तुओं का बहिष्कार शुरू हो गया है. समूह के सदस्यों ने नागपुर में चल रहे चीन सरकार के प्रोजेक्ट का विरोध किया है.

  • Share this:
सीमा पर चीन के साथ बढ़ते तनाव के चलते राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की सहयोगी शाखा स्वदेशी जागरण मंच द्वारा चीनी वस्तुओं का बहिष्कार शुरू कर दिया है. समूह के सदस्यों ने नागपुर में चल रहे चीन सरकार के प्रोजेक्ट का विरोध किया है.



सीमा के तनावपूर्ण संबंधों के कारण स्वदेशी जागरण मंच के सदस्यों ने नागपुर में चीनी कंपनी चाइना रेलवे रोलिंग स्टॉक के प्रोजेक्ट विरोध किया है.



जागरण के सदस्यों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से गुहार लगाई है कि वह 851 करोड़ रूपए के निवेश से हुए इस सौदे को रद्द कर दें. चीन सरकार की कंपनी चाइना रेलवे रोलिंग स्टॉक कंपनी नागपुर के समीम बुट्टीबोरी एमआईडीसी मे मेट्रो रेल के डिब्बे बनाने का प्रोजक्ट शुरू कर रही है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और नागपुर के सासंद केंद्रीय परिवहन मंत्री नितीन गडकरी द्वारा यह प्रोजेक्ट नागपुर में लाया गया था.





स्वदेशी जागरण मंच एवं अन्य स्वयं संस्थाओं ने देशभर में चीनी उत्पादों के विरोध में मुहिम छेड़ी है. इसके साथ ही मंच के सभी सदस्यों ने 15 अगस्त से देशभर में स्वदेशी उत्पादों को अपनाने के लिए विशेष आंदोलन शुरू करेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज