Home /News /nation /

नागपुर में RSS का मंथन, आगामी विधानसभा चुनाव पर रहेगा फोकस, कृषि कानून पर फैलाएंगे जागरूकता

नागपुर में RSS का मंथन, आगामी विधानसभा चुनाव पर रहेगा फोकस, कृषि कानून पर फैलाएंगे जागरूकता

उम्मीद जताई जा रही है कि सरसंघचालक डॉक्टर मोहन भागवत शनिवार दोपहर अहम भाषण दे सकते हैं. (सांकेतिक तस्वीर: News18 English)

उम्मीद जताई जा रही है कि सरसंघचालक डॉक्टर मोहन भागवत शनिवार दोपहर अहम भाषण दे सकते हैं. (सांकेतिक तस्वीर: News18 English)

RSS Meeting: बैठक में संघ प्रमुख मोहन भागवत, दत्तात्रय होसबले, संघ के कार्यकारी मंडल के सदस्य, राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य, संघ परिवार के प्रमुख 36 संगठनों के मुखिया एवं विशेष आमंत्रित मौजूद थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    (रविंद्र गुलकरी)

    नागपुर. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की समन्वय समिति की अहम बैठक नागपुर में हुई. खबर है कि इस बैठक में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly Elections 2022) के साथ-साथ मुंबई महानगर निगम चुनाव को लेकर भी चर्चा की गई. कहा जा रहा है कि इन चुनावों पर संघ का फोकस रहेगा. इसके अलावा संघ ने केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों को लेकर जागरूकता फैलाने का भी फैसला किया है. उम्मीद जताई जा रही है कि सरसंघचालक डॉक्टर मोहन भागवत शनिवार दोपहर अहम भाषण दे सकते हैं.

    सूत्रों ने जानकारी दी है कि 1 और 2 सितंबर को हुई बैठक में संघ के पूरे कामकाज की समीक्षा की गई थी. साथ ही आने वाले समय में किए जाने वाले कामों का भी रोडमैप तैयार किया गया है. सूत्र बताते हैं कि डॉक्टर भागवत के शनिवार को संभावित भाषण के बाद संघ परिवार के कामकाज की दिशा और स्पष्ट हो सकेगी. साथ ही संघ ने शताब्दी समारोह को लेकर भी बड़ी तैयारियों की योजना बनाई है. इस दौरान कोरोना के नियमों का खास खयाल रखा जाएगा.

    यह भी पढ़ें: गाय के घी से यज्ञ में आहुति देने पर होती है बारिश, पंचगव्य असाध्य रोगों में लाभकारी: इलाहाबाद HC

    बैठक में आरएसएस ने मुस्लिम समुदाय को भी साथ लेकर चलने की तैयारी की है. इसके लिए राष्ट्रीय मुस्लिम मंच जैसे कार्यों में और भी तेजी लाई जाएगी. खबर है कि संघ का जोर ‘मुस्लिम हमारे हैं, मुस्लिम एवं हिंदुओं का DNA एक है, पुरखें दोनों के समान हैं, इस बात का स्वीकार कर दोनों हिंदु एवं मुसलमान देश-समाज के प्रति अपना कर्तव्य निभाएं.’ के मुद्दे पर होगा.

    बैठक में शिक्षण क्षेत्र में भगवा नीति की एंट्री पर बात की गई है. फैसला लिया गया है कि भारत का सत्य इतिहास पाठ्यक्रमिका के रूप में अभ्यास हेतु अपनाया जाएगा. साथ ही प्राचीन भारतीय मूल्य, कौशल्यता, विभिन्न शास्त्रों की वर्तमान में आवश्यकता आदि मुद्दों पर जोर दिया जाएगा. बैठक में संघ सुप्रीमो डॉ. भागवत, दत्तात्रय होसबले, संघ के कार्यकारी मंडल के सदस्य, राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य, संघ परिवार के प्रमुख 36 संगठनों के मुखिया एवं विशेष आमंत्रित मौजूद थे.

    Tags: Assembly elections, Nagpur, RSS

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर