Home /News /nation /

हैदराबाद में आरएसएस की बैठक शुरू, सरकार से बेहतर समन्वय को लेकर हुई चर्चा

हैदराबाद में आरएसएस की बैठक शुरू, सरकार से बेहतर समन्वय को लेकर हुई चर्चा

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत बैठक में हिस्‍सा ले रहे हैं. (फाइल फोटो )

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत बैठक में हिस्‍सा ले रहे हैं. (फाइल फोटो )

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की अखिल भारतीय समन्वय बैठक बुधवार को हैदराबाद में शुरू हुई. ये बैठक 7 जनवरी तक चलेगी. इस बैठक में संघ परिवार के सभी संगठनों और सरकार के बीच बेहतर समन्वय को लेकर चर्चा की जाती है.

यतेंद्र शर्मा 

हैदराबाद . राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की अखिल भारतीय समन्वय बैठक बुधवार को हैदराबाद में शुरू हुई. ये बैठक 7 जनवरी तक चलेगी. इस बैठक में सर संघ चालक मोहन भागवत (Mohan Bhagwat), सर कार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, संगठन मंत्री बीएल संतोष सहित सभी 36 आनुषंगिक संगठनों के 190 प्रमुख पदाधिकारी शामिल हैं. संघ की अखिल भारतीय समन्वय बैठक साल में एक बार होती है.

इस बैठक में संघ परिवार के सभी संगठनों और सरकार के बीच बेहतर समन्वय को लेकर चर्चा की जाती है. जहां पिछले बार देश में रोज़गार में सुधार की योजना पर रणनीति बनी थी वहीं इस बार की मीटिंग में भारत केन्द्रित शिक्षा पर रणनीति बनाई जाएगी.

देश भर में कार्यक्रम कराने की योजना 

इसके साथ ही संघ के 100 साल पूरे होने पर भी देश भर में कार्यक्रम कराने की योजना भी बनाई जाएगी. इस मीटिंग में पर्यावरण, पारिवारिक जागरूकता और सामाजिक समरसता भी विशेष तौर पर चर्चा की जाएगी. स्वाधीनता के 75 साल पूरे होने पर भी विशेष आयोजनों पर भी चर्चा इस मीटिंग में की जाएगी. सूत्रों की मानें तो इस मीटिंग में 5 चुनावी राज्यों में भी बेहतर तालमेल रहे बीजेपी और संघ परिवार के संगठनों के बीच रहे. इस पर भी रणनीति बनाई जाएगी. पिछली बार समन्वय की मीटिंग अहमदाबाद में की गई थी.

Tags: Hyderabad, Mohan bhagwat, RSS

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर