Home /News /nation /

केरल बाढ़ पर RSS मुखपत्र में केंद्र सरकार की आलोचना, बाद में हटाया और कहा- साइट हैक हुई

केरल बाढ़ पर RSS मुखपत्र में केंद्र सरकार की आलोचना, बाद में हटाया और कहा- साइट हैक हुई

RSS का मलयालम मुखपत्र

RSS का मलयालम मुखपत्र

मलयालम साप्ताहिक ‘केसरी’ ने लेख हटाया, बयान जारी किया- ‘साइट हैक कर किसी ने डाल दिया था आलेख’

    चंद्रकांत विश्वनाथ

    राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के मुखपत्र 'केसरी' की वेबसाइट से केंद्र सरकार की आलोचना वाला एक लेख हटा दिया गया है. इस आलेख में केरल आपदा के दौरान केंद्र सरकार की भूमिका की आलोचना की गई थी और मुख्यमंत्री पी विजयन की कुछ तारीफ भी की गई थी. मलयालम में प्रकाशित होने वाले केसरी ने अपनी सफाई में कहा है कि उसकी साइट कुछ देर के लिए हैक हो गई थी.

    साप्तहिक 'केसरी' के संपादक एनआर मधु ने पूरे मामले पर सफाई देते हुए बुधवार की रात एक बयान जारी किया. एनआर मधु ने कहा, “किसी ने हमारी साइट को हैक करके उस पर यह लेख डाल दिया था. इसमें 22 अगस्त की तारीख थी. जबकि ताजा ओणम विशेषांक के तौर पर निकाला जाने वाला अंक 24 अगस्त की तारीख में होना चाहिए. बाढ़ के दौरान केरल के साथ भेदभाव करने वाले आलेख से हमारा कोई लेना देना नहीं है. पुलिस के साइबर सेल में इस बारे में शिकायत दर्ज करा दी गई है.”

    विवादित लेख में इस बात का भी जिक्र था कि बीजेपी ने मुख्यमंत्री के उस बयान का कोई लिहाज नहीं किया जिसमें उन्होंने कहा था कि राज्य सरकार को केंद्र की ओर से हर तरह का सहयोग मिल रहा है.” आलेख में लिखा गया था कि केंद्र की सरकार केरल बाढ़ राहत के कार्यों में भी भेदभाव कर रही है.

    संघ के शुभचिंतकों को संबोधित करते हुए लेख में कहा गया कि “अगर चुप रहते हैं तो ये खुद को धोखा देने जैसा होगा.” इस आपदा को भी राजनीतिक रंग देने के लिए केंद्र सरकार की इसमें आलोचना की गई थी.

    लेख में लिखा गया था, “केंद्र सरकार को बताया गया था कि अर्नमुला और चेंगान्नूर में संघ के समर्थकों की अच्छी खासी संख्या है. यह इलाके भी बाढ़ की चपेट में हैं. जबकि थोड़े से राजनीतिक फायदे के लिए पूरे केरल को सजा दी जा रही है.”

    इस लेख को एक पुराने एडिटोरियल से बदला गया है, जिसका शीर्षक है, “राष्ट्र सर्वोपरि है, धर्म नहीं.”

    ये भी पढ़ें - 

    केरल बाढ़ः विदेशों से आर्थिक मदद लेने से भारत का इनकार, कहा- 'शुक्रिया, हम खुद कर लेंगे'

    Tags: Kerala rains, RSS

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर