आपदा बचाव और पुनर्वास कार्यों के लिए स्वयंसेवकों को प्रशिक्षण देगा आरएसएस

आपदा बचाव और पुनर्वास कार्यों के लिए स्वयंसेवकों को प्रशिक्षण देगा आरएसएस
प्रतीकात्मक तस्वीर

संघ के संयुक्त महासचिव मनमोहन वैद्य ने मीडिया से कहा कि बैठक के दौरान राष्ट्रीय महत्त्व के बहुत से मुद्दों पर चर्चा होगी.

  • Share this:
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्राकृतिक आपदा के बाद बचाव एवं पुनर्वास कार्यों के लिए अपने स्वयंसेवकों को प्रशिक्षण देने पर विचार कर रहा है. संघ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को यहां यह जानकारी दी. संघ के अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल की तीन दिवसीय बैठक बुधवार को भायंदर में शुरू हुई. इसका शुभारंभ संघ प्रमुख मोहन भागवत ने किया.

संघ के संयुक्त महासचिव मनमोहन वैद्य ने मीडिया से कहा कि बैठक के दौरान राष्ट्रीय महत्त्व के बहुत से मुद्दों पर चर्चा होगी. उन्होंने बताया कि स्वयंसेवकों को जल संरक्षण और पर्यावरण संरक्षण का काम सौंपने पर भी चर्चा होगी.

बता दें कि बुधवार को राष्‍ट्रीय स्‍वयं सेवक संघ ने मोदी सरकार से कहा है कि राम मंदिर के निर्माण के लिए उसे भूमि का अधिग्रहण शुरू कर देना चाहिए. आरएसएस की ओर से कहा गया है कि राम मंदिर का निर्माण जल्‍द से जल्‍द करने के लिए सरकार को इस मामले में कानून बनाने की जरूरत है.



ये भी पढ़ें: स्टैच्यू आॅफ यूनिटी पर बोलीं मायावती- बहुजन समाज से माफी मांगें बीजेपी और आरएसएस
गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद जमीन विवाद पर सुनवाई को अगले साल जनवरी तक के लिए टाल दिया है. कोर्ट के इस फैसले के साथ ही अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए कानून बनाने की मांग उठने लगी है. आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने विजयादशमी पर अपने भाषण में कानून बनाने की मांग की थी. वहीं केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने सोमवार को कहा कि अब हिंदुओं का सब्र टूट रहा है. वहीं अब विश्व हिंदू परिषद ने भी सरकार से इस संबंध में कानून बनाने की मांग की है.

ये भी पढ़ें: बीजेपी की जीत के लिए संघ परिवार भी सक्रिय, मुस्लिम मतदाताओं पर ख़ास नज़र
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading