Home /News /uttar-pradesh /

rto office announces to put special bus permit online

Jhansi: बारात की बुकिंग करने वाले बस मालिकों को बड़ी राहत, अब घर बैठे ऑनलाइन बनवा सकते हैं स्‍पेशल परमिट

झांसी में शादियों का सीजन चल रहा है. ऐसे में जो लोग बारात की बुकिंग करते हैं, उनको परिवहन विभाग ने बड़ी राहत दी है. दरअसल स्पेशल परमिट बनवाने के लिए अब आरटीओ ऑफिस के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे, क्‍योंकि प्रक्रिया को ऑनलाइन कर दिया गया है.

अधिक पढ़ें ...

    (रिपोर्ट – शाश्वत सिंह)

    झांसी. यूपी के झांसी में शादियों का सीजन चल रहा है. ऐसे में जो लोग बारात ले जाने के लिए बस बुक करते हैं. अब उनको बसों के स्पेशल परमिट बनवाने के लिए आरटीओ ऑफिस के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे. अब आपको घर बैठे ऑनलाइन अप्लाई करने पर परमिट मिल जाएगा. बता दें कि निजी बसों का रूट तय होता है. अगर बस अपने तय रूट से आगे जाती है तो उसे अलग से परमिट लेना होता है.

    उदाहरण के लिए अगर किसी बस का परमिट सिर्फ झांसी से ललितपुर तक है, लेकिन उसे उरई या कानपुर जाना है तो स्पेशल परमिट लेना होगा. इस परमिट के लिए पहले अप्रूवल ऑफलाइन मिलता था, लेकिन अब इस प्रक्रिया को ऑनलाइन कर दिया गया है. वहीं, परमिट न होने पर भारी जुर्माने का प्रावधान है.

    ऐसे कर सकते हैं आवदेन
    आप ट्रांसपोर्ट विभाग की वेबसाइट www.parivahan.gov.in के व्हीकल सर्विसेज सेक्शन में इसके लिए आवेदन कर सकते हैं. एआरटीओ प्रभात पांडेय ने बताया कि पूर्व में अप्रूवल के लिए लोगों को आरटीओ ऑफिस आना पड़ता था. ऐसे में परमिट मिलने में लोगों को काफी समय लग जाता था, लेकिन अब अप्रूवल भी ऑनलाइन मिल जायेगा.

    एआरटीओ प्रभात पांडेय के मुताबिक, 1 से 3 दिन के लिए स्‍पेशल परमिट बनवाने पर 550 रुपये का शुल्क देना होगा. वहीं, 3 से 7 दिन के लिए 1000 रुपये का शुल्क लगेगा. अगर आप यह परमिट नहीं लेते हैं तो आपको भारी जुर्माना भरना पड़ सकता है.

    Tags: Jhansi news, RTO

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर