लाइव टीवी

जम्मू-कश्मीर विधानसभा में हंगामे के बीच वॉच एंड वॉर्ड अधिकारी अचेत

भाषा
Updated: July 5, 2017, 12:07 AM IST
जम्मू-कश्मीर विधानसभा में हंगामे के बीच वॉच एंड वॉर्ड अधिकारी अचेत
Jammu Kashmir Assembly, ruckus over GST, staffer fall unconcious, Sheikh Abdul Rashid marshalled out, Speaker issues orders (News 18)

जम्मू-कश्मीर विधानसभा में अध्यक्ष के निर्दलीय विधायक शेख अब्दुल रशीद को मार्शलों द्वारा बाहर निकालने का आदेश दिए जाने के बाद मची धक्कामुक्की में एक कर्मचारी अचेत होकर गिर पड़ा.

  • Share this:
जम्मू-कश्मीर विधानसभा में अध्यक्ष के निर्दलीय विधायक शेख अब्दुल रशीद को मार्शलों द्वारा बाहर निकालने का आदेश दिए जाने के बाद विपक्षी विधायकों और वॉच एंड वॉर्ड स्टाफ के बीच धक्कामुक्की में एक कर्मचारी अचेत होकर गिर पड़ा.

राज्य में जीएसटी लागू करने के लिए सरकार के लाए गए प्रस्ताव पर सदन में जब चर्चा हो रही थी तभी रशीद ने कश्मीर मुद्दे के प्रस्ताव की मांग करते हुए विधायकों को रोका.

लगातार बाधा डालने से नाराज़ पीडीपी विधायक जावेद हसन बेग की रशीद के साथ बहस हो गई.

बहस के दौरान बेग ने कहा, 'हमारे विधानसभाध्यक्ष कमज़ोर हैं जो आपको ऐसा करने दे रहे हैं.' विपक्षी नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस विधायक भी सामने आ गए और बेग पर आसन का अपमान करने का आरोप लगाया.

इसके बाद बीजेपी सदस्यों की बहस रशीद से होने लगी जिन्होंने जम्मू-कश्मीर को विवादित क्षेत्र बताते हुए लंबित प्रस्ताव के बारे में कहा.

बीजेपी सदस्यों ने रशीद से माफी मांगने या नतीजे भुगतने के लिए तैयार रहने को कहते हुए 2015 में सदन में उनके साथ हुई मारपीट की याद दिलाई जब निर्दलीय विधायक ने कथित तौर पर गोमांस की दावत दी थी.

नेशनल कॉन्फ्रेंस विधायक रशीद के बचाव में आ गए और बीजेपी सदस्यों को लांगटे के विधायक को छूकर दिखाने की धमकी दी.हालांकि नेशनल कॉन्फ्रेंस विधायकों ने कर्मचारियों की ओर से रशीद को बाहर किए जाने से रोकने की कोशिश की जिसके बाद अध्यक्ष ने कार्यवाही दिन में ढाई बजे तक स्थगित कर दी.

विधायक जब बाहर निकल रहे थे तभी एक वॉच एंड वॉर्ड कर्मचारी अचेत होकर गिर पड़े और उन्हें विधानसभा परिसर में स्थित चिकित्सालय ले जाया गया.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए jammu and kashmir से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 5, 2017, 12:07 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर