• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • किसानों की तुलना भिखारियों से करने के आरोप में फंसे पंजाब के वित्‍त मंत्री, विपक्ष का हंगामा

किसानों की तुलना भिखारियों से करने के आरोप में फंसे पंजाब के वित्‍त मंत्री, विपक्ष का हंगामा

पंजाब विधानसभा में बुधवार को वित्‍त मंत्री मनप्रीत बादल के किसानों को लेकर दिए एक बयान पर जमकर हंगामा हुआ.

पंजाब विधानसभा में बुधवार को वित्‍त मंत्री मनप्रीत बादल के किसानों को लेकर दिए एक बयान पर जमकर हंगामा हुआ.

पंजाब विधानसभा में बुधवार को वित्‍त मंत्री मनप्रीत बादल के किसानों को लेकर दिए एक बयान पर जमकर हंगामा हुआ.

  • Share this:
पंजाब विधानसभा में बुधवार को वित्‍त मंत्री मनप्रीत बादल के किसानों को लेकर दिए एक बयान पर जमकर हंगामा हुआ. विपक्षी पार्टियों अकाली दल-भाजपा ने आरोप लगाया कि बादल ने किसानों की तुलना भिखारियों से की है. सत्‍ताधारी कांग्रेस ने इससे इनकार किया और कहा कि मनप्रीत बादल के बयान को तोड़-मरोड़कर पेश किया गया. इसके चलते पक्ष और विपक्ष की ओर से दिनभर सदन में हंगामा हुआ.

अकाली दल ने कहा कि पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत बादल ने सदन में बजट पेश करने के बाद जब अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस की तो इस दौरान उन्होंने किसानों के कर्ज माफी के मुद्दे पर बोलते हुए किसानों की तुलना भिखारियों से की. अकाली दल की तरफ से वो बयान भी जारी किया गया जिसमें मनप्रीत बादल कहते सुनाई देते हैं कि किसान, किसान होता है कोई भिखारी नहीं, जो उस पर बिल्कुल ही रहम कर दिया जाए. किसान को मेहनत भी करनी चाहिए और उसे भीख नहीं देनी चाहिए.

इस बयान पर अकाली-बीजेपी विधायकों ने लगातार विधानसभा में हंगामा किया. उन्‍होंने मनप्रीत बादल के बयान के खिलाफ प्रीविलेज मोशन लाने की मांग की. साथ ही मनप्रीत बादल से सदन के अंदर किसानों से माफी मांगने की बात भी उठाई. पंजाब के पूर्व डिप्टी सीएम और अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल ने खुद इस पूरे बवाल के दौरान अपनी पार्टी का मोर्चा संभाला और पंजाब की कांग्रेस सरकार और वित्त मंत्री मनप्रीत बादल पर जमकर हमला बोला.

वहीं कांग्रेस की ओर से सफाई दी गई कि उन्होंने कभी भी पंजाब के उस किसान की बेइज्जती नहीं की जोकि पूरे देश का अन्नदाता है. मनप्रीत बादल के बयान को अकाली दल तोड़-मरोड़ कर पेश कर रहा है और जबरदस्ती इस पूरे मामले में हंगामा किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें

किसानों पर मेहरबान अमरिंदर सरकार, 2 लाख रुपए तक की कर्जमाफी का ऐलान

पंजाब में युवाओं को फ्री में मोबाइल देगी कैप्टन सरकार, जानें पहले बजट में क्या मिला

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज