कर्नाटक में बोर्डों और निगमों में विधायकों की नियुक्ति से सत्तारूढ़ भाजपा में असंतोष

कर्नाटक में बोर्डों और निगमों में विधायकों की नियुक्ति से सत्तारूढ़ भाजपा में असंतोष
कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येडियुरप्पा की फाइल फोटो

कई विधायकों (MLA) ने मीडिया के सामने खुलकर अपनी नाखुशी जाहिर की. विरोध के सुर उठने पर सीएम येडियुरप्पा (CM Yediyurappa) ने बिना कारण बताये दिन में बाद में इस सूची से चार नाम वापस ले लिये.

  • Share this:
बेंगलुरु. कर्नाटक (Karnataka) में सोमवार को मुख्यमंत्री बी एस येडियुरप्पा (CM BS Yediyurappa) द्वारा 24 भाजपा विधायकों ( BJP MLAs) को कुछ बोर्डों और निगमों (Boards and corporations) में नियुक्त किये जाने पर उनमें से कुछ को मंत्रिपद (Ministerial Post) की उनकी आकांक्षा समाप्त होते नजर आई और उन्होंने खुल कर अपनी नाखुशी प्रकट की. राज्य में भाजपा सरकार (BJP Government) के एक साल पूरा होने पर विधायकों को बोर्डों और निगमों में नियुक्त करने के मुख्यमंत्री के निर्णय को अगले महीने मंत्रिमंडल (Cabinet) के संभावित विस्तार से पहले उन्हें शांत करने के कदम के रूप में देखा जा रहा है.

लेकिन, यह अहसास करते हुए कह कि इन नियुक्तियों से उनकी मंत्रिपद (Ministerial Post) आकांक्षा पर विराम लग गया है, कई विधायकों (MLA) ने मीडिया के सामने खुलकर अपनी नाखुशी जाहिर की. विरोध के सुर उठने पर येडियुरप्पा (Yediyurappa) ने बिना कारण बताये दिन में बाद में इस सूची से चार नाम वापस ले लिये.

कांग्रेस-JDS छोड़कर आये कई नेता भी लगाए हुए हैं मंत्रिपद की आस
ऐसी अटकलें हैं कि येडियुरप्पा अगस्त में अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करने पर विचार कर रहे हैं और उन्हें मंत्रिपद पाने के इच्छुक लोगों का प्रबंधन करना होगा.
पार्टी के कई वरिष्ठ नेता मंत्रिमंडल में जगह पाने के इंतजार में हैं. वहीं, कांग्रेस और जदएस छोड़कर आये ए एच विश्वनाथ, आर शंकर और एमटीबी नागराज जैसे नेता भी मंत्रिपद का आस लगाये हुए हैं.



"मुझे बोर्ड अध्यक्ष बनाया जाना खुशखबरी नहीं, मेरे लिए अपमान"
बोर्डों और निगमों में नियुक्ति की सूची आने के तुरंत बाद चित्रदुर्ग से वरिष्ठ पार्टी विधायक जी एच थिप्पारेड्डी ने कहा, ‘‘मुझे मीडिया से पता चला कि मुझे बोर्ड का अध्यक्ष पद दिया गया.. यह मेरे लिए खुशखबरी नहीं है. यदि मैं साफगोई से कहूं तो यह मेरे लिए अपमान है.’’

यह भी पढ़ें: पवार बोले-मैं राम मंदिर के भूमि पूजन के खिलाफ नहीं, लेकिन कोरोना को लेकर चिंतित

थिप्पारेड्डी को देवराज उर्स पिछड़ा वर्ग विकास निगम का अध्यक्ष बनाया गया है. अन्य भाजपा विधायक एम पी कुमारस्वामी ने कहा कि वह बोर्ड या निगम का पद स्वीकार नहीं करेंगे और अपने निर्वाचन क्षेत्र के लिए काम करेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading