Home /News /nation /

जल्द ही मार्केट में मिलेगी रूस की कोविड वैक्सीन स्पुतनिक-V: डॉ रेड्डीज लैबोरेट्रीज

जल्द ही मार्केट में मिलेगी रूस की कोविड वैक्सीन स्पुतनिक-V: डॉ रेड्डीज लैबोरेट्रीज

रूस की कोरोना वायरस वैक्सीन स्पुतनिक-V. फाइल फोटो

रूस की कोरोना वायरस वैक्सीन स्पुतनिक-V. फाइल फोटो

Covid-19 Vaccine Sputnik V: भारत में स्पुतनिक-V वैक्सीन को सॉफ्ट पायलट बेसिस पर 14 मई को लॉन्च किया गया था. देश भर में अब तक 50 से ज्यादा शहरों में स्पुतनिक-V पहुंच गई है.

    नई दिल्ली. डॉ रेड्डीज लैबोरेट्रीज (Dr reddys lab) ने आने वाले हफ्तों में रूस की कोरोना वायरस (Coronavirus) वैक्सीन स्पुतनिक-V (Sputnik V) को मार्केट में उतारने की प्रक्रिया को तेज करने का आश्वासन दिया है. कंपनी ने एक बयान में कहा, 'हम आने वाले हफ्तों में स्पुतनिक-V के कॉमर्शियल रोल आउट को तेज और मजबूत करेंगे.' डॉ. रेड्डीज ने कहा कि कंपनी ने वैक्सीन के सॉफ्ट कॉमर्शियल लॉन्च को ना तो रोका है और ना ही भारत में इसे विस्तार पर रोक लगाई गई है. कंपनी ने सोमवार को अपने ट्विटर हैंडल से इस बारे में जानकारी दी. भारत में स्पुतनिक-V वैक्सीन को सॉफ्ट पायलट बेसिस पर 14 मई को लॉन्च किया गया था. देश भर में अब तक 50 से ज्यादा शहरों में स्पुतनिक-V की पहुंच हो गई है.

    शुरू में इस वैक्सीन को हैदराबाद में लॉन्च किया गया था और फिर जल्द ही देश के दूसरे हिस्सों में वैक्सीन की सप्लाई को तेज किया गया. हैदराबाद के अलावा स्पुतनिक-V वैक्सीन से विशाखापत्तनम, बेंगलुरु, मुंबई, नवी मुंबई, कोलकाता, दिल्ली, एनसीआर, चेन्नई, मिरयालागुडा, विजयवाड़ा, बद्दी, कोल्हापुर, कोच्चि, रायपुर, चंडीगढ़, पुणे, नागपुर, नासिक, कोयंबटूर, रांची, जयपुर, लखनऊ, पटना, भुवनेश्वर, गुवाहाटी, तिरूवनंतपुरम्, अहमदाबाद, राजकोट, पलक्कड़, प्रयागराज, दीमापुर, कोहिमा, इंदौर, भोपाल, सूरत, कटक, धारवाड़, एर्नाकुलम, रतलाम, फरीदाबाद, श्रीनगर, गांधीनगर, वड़ोदरा, गुलबर्गा, मदुरै, गुंटूर, कन्नूर, जबलपुर, जालंधर, कानपुर, मैसूर में टीकाकरण चल रहा है.

    बता दें कि डॉ. रेड्डीज ने देश में बड़े अस्पतालों के साथ वैक्सीन के समझौता किया है. इन अस्पतालों में टीकाकरण के लिए स्पुतनिक-V वैक्सीन का उपयोग किया जा रहा है. कंपनी जनता के लिए वैक्सीन के व्यावसायिक वितरण पर भी काम कर रही है.

    Tags: Coronavirus, Covid-19 vaccine Sputnik V, Dr reddys lab, Russia covid-19 vaccine Sputnik V

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर