वेटलिफ्टर ने गलत तरीके से उठाया 400 किलो वजन, टूट गए दोनों घुटने! देखें वीडियो

जैसे ही वो नीचे बैठा तेज़ आवाज़ के साथ उवके दोनों घुटने टूट गए. (फोटो- वीडियो ग्रैब)

Powerlifter Fractures Knees: घुटने टूटने के साथ-साथ उनकी मांसपेशियां भी फट गईं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक करीब 6 घंटे तक उनके घुटने की सर्जरी हुई

  • Share this:
    मॉस्को. खेल के मैदान में कौन कब चित हो जाए इसकी कोई गारंटी नहीं. मैदान पर खिलाड़ियों का घायल होना आम बात है. लेकिन कई बार खिलाड़ी अपनी गलती से हादसे का शिकार हो जाते हैं. कुछ ऐसा ही मंजर इस हफ्ते रूस में देखने को मिला, मौका था वर्ल्ड रॉ पावरलिफ्टिंग फेडरेशन यूरोपियन चैंपियनशिप (World Raw Powerlifting Federation European Championships) का. इसी मुकाबले के दौरान रूस के पावरलिफ्टर एलक्जेंडर सेडयाख (Alexander Sedykh) 400 किलोग्राम वज़न उठाने की कोशिश में अपने दोनों घुटने तोड़ बैठे.

    कैसे हुआ हादसा?
    इस इवेंट का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. सिर्फ 38 सेकेंड का ये वीडियो आपको जोश से भर देगा. लेकिन पल भर में आप निराश हो जाएंगे. वेटलिफ्टर आते ही 400 किलो का वजन उठाने की कोशिश करते हैं. लेकिन आखिरी वक्त पर वजन उठाने के दौरान एक गलती उन पर भारी पड़ गई. कंधों के बल उन्होंने वजन उठा लिया. लेकिन जैसे ही वो नीचे बैठे तेज़ आवाज़ के साथ उनके दोनों घुटने टूट गए. वीडियो में देखा जा सकता है कि उनके पैर कांप रहे थे. स्ट्रेचर पर एलक्जेंडर को बाहर ले जाया गया.


    वापसी पर सस्पेंस
    घुटने टूटने के साथ-साथ उनकी मांसपेशियां भी फट गई हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक करीब 6 घंटे तक उनके घुटने की सर्जरी हुई. एलक्जेंडर अब दोबारा वेटलिफ्टिंग कर पाएंगे या नहीं इसको लेकर भी फिलहाल सस्पेंस है. उन्हें डॉक्टरों ने दो महीने तक आराम करने के लिए कहा है. इस दौरान वो अपने पैर को भी हिला नहीं सकेंगे. एलक्जेंडर का कहना है कि अब उन्हें फिर से पैदल चलने के लिए सीखना होगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.