LIVE NOW

कांग्रेस ने दंगों के आरोपियों को मुख्‍यमंत्री बनाया, उससे सावधान रहने की जरूरत: PM मोदी

देश, दुनिया, राजनीति, खेल, आर्थिक और मनोरंजन जगत में क्या कुछ हुआ, पढ़ें सभी खबरें एक ही पेज पर...

Hindi.news18.com | January 3, 2019, 5:18 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated January 3, 2019

हाइलाइट्स

4:06 pm (IST)

एक परिवार के इशारे पर जिन-जिन आरोपियों को ‘सज्जन’ बताकर फाइलें दबा दी गई थीं, NDA सरकार ने उनको बाहर निकाला, SIT का गठन किया और परिणाम सबके सामने हैं: पीएम मोदी

4:05 pm (IST)

जिनका इतिहास हज़ारों सिख भाई-बहनों को बेहरहमी से हत्या का हो और जो आज भी दंगों के आरोपियों को मुख्यमंत्री पद का पुरस्कार दे रहे हो उन लोगों से पंजाब समेत देशवासियों को सतर्क रहने की जरूरत है: पीएम मोदी


4:04 pm (IST)

जिनका इतिहास राष्ट्रीय सुरक्षा से खिलवाड़ रहा हो और जो आज भी देश के सैनिकों और सेना को कमजोर करने के लिए झूठ फैला रहे हो, 
जिनका इतिहास सिर्फ एक परिवार के जयगान कर रहा हो और वे आज भी वन्दे मातरम और भारत माता का विरोध कर रहे हैं. पीएम मोदी


4:00 pm (IST)

पीएम मोदी ने कहा कि गुरदासपुर की धरती देश, समाज, मानवता के लिए हमेशा से प्रेरणा देने वाली रही है. लिहाज़ा साल 2022 तक #NewIndia के निर्माण के लिए भी सवा सौ करोड़ देशवासियों के संकल्प को सिद्ध करने के लिए यहां से नई ऊर्जा का संचार होगा.


3:57 pm (IST)

पीएम मोदी ने 1984 के सिख दंगों का जिक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस राज में हजारों सिखों को मौत के घाट उतार दिया गया. सिखों को न्‍याय भी नहीं दिया. लेकिन अब सभी दोषियों को सजा मिलेगी.

3:56 pm (IST)

बंटवारे के वक्‍त कांग्रेस की नीतियों के चलते करतारपुर साहिब पाकिस्‍तान में चला गया. इसके चलते 70 साल तक सिख श्रद्धालुओं को दूरबीन से करतारपुर साहिब के दर्शन करने को मजबूर होना पड़ा: पीएम मोदी

3:55 pm (IST)
पीएम नरेंद्र मोदी ने पंजाब के गुरदासपुर में रैली के साथ ही प्रचार अभियान की शुरुआत की. उन्‍होंने रैली की शुरुआत गुरु नानकदेव के जिक्र से की. उन्‍होंने देव आनंद और विनोद खन्‍ना को भी याद किया.

2:19 pm (IST)
केरल में सीएम पिनाराई विजयन के काफिले से टकराकर यूथ कांग्रेस के दो कार्यकर्ता घायल हो गए हैं. प्राप्त जानकारी के अनुसार, सीएम के काफिले को काले झंडे दिखाने के दौरान यह घटना हुई.

12:40 pm (IST)
केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने बताया कि मंगलवार को पंडालम में हुई झड़प में कर्मा समिति का एक कार्यकर्ता घायल हो गया था और बाद में उसकी मौत हो गई. चंद्रन उन्नीथन को घायल अवस्था में अस्पताल लाया गया था, जहां बाद में हार्ट अटैक के कारण उसकी मौत हो गई.


12:18 pm (IST)
कांग्रेस सांसद के सुरेश ने सबरीमाला मुद्दे पर कहा, "हम आज केरल में काला दिवस मना रहे हैं. राज्य सरकार श्रद्धालुओं की भावनाओं को चुनौती दे रही है. राज्य सरकार की मदद से ही इन महिलाओं ने मंदिर में प्रवेश किया. वे कार्यकर्ता हैं, वे माओवादी हैं."


LOAD MORE
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पंजाब के दौरे पर हैं. इसके तहत गुरदासपुर में रैली करते हुए उन्‍होंने कांग्रेस को निशाने पर लिया. उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस की वजह से करतारपुर साहिब पाकिस्‍तान में चला गया और सिख श्रद्धालुओं को दूरबीन से वहां के दर्शन करने पड़े. मोदी ने कहा कि जिनका इतिहास सिर्फ एक परिवार के जयगान कर रहा हो और वे आज भी वन्दे मातरम और भारत माता का विरोध कर रहे है.

पीएम मोदी ने 1984 के सिख विरोधी दंगों का जिक्र करते हुए कहा कि एक परिवार के इशारे पर जिन-जिन आरोपियों को ‘सज्जन’ बताकर फाइलें दबा दी गई थीं, NDA सरकार ने उनको बाहर निकाला, SIT का गठन किया और परिणाम सबके सामने हैं.

इधर, सबरीमाला मंदिर में भगवान अयप्पा के मंदिर में दो महिलाओं के प्रवेश करने पर राज्य में विरोध प्रदर्शन और तेज हो गए हैं. इसी बीच अलग-अलग हिन्दूवादी समूहों के एक मुख्य संगठन ने गुरुवार को केरल में राज्यव्यापी बंद का ऐलान किया है. महिलाओं के मंदिर में प्रवेश की खबर फैलने के बाद दक्षिणपंथी समूहों के कार्यकर्ताओं ने विरोध करते हुए हाइवे ब्लॉक कर दिया. दुकानें और बाजार जबरन बंद करा दिए.

बीजेपी और युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने राज्य सचिवालय के बाहर रिपोर्टिंग कर रहे मीडियाकर्मियों पर कथित रूप से हमले भी किए. केरल में सीएम पिनाराई विजयन के काफिले से टकराकर यूथ कांग्रेस के दो कार्यकर्ता घायल हो गए हैं. प्राप्त जानकारी के अनुसार, सीएम के काफिले को काले झंडे दिखाने के दौरान यह घटना हुई.

पांच सीपीएम लीडर्स के घरों पर भी हमले किए गए, जबकि आठ बीजेपी कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया है. वहीं, कर्नाटक स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन ने आज बसें बंद रखने का फैसला लिया है. त्रिशूर में एक भी आग लगा दी गई.

देश, दुनिया, राजनीति, खेल, आर्थिक और मनोरंजन जगत में क्या कुछ हुआ, पढ़ें सभी खबरें एक ही पेज पर...

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज