सबरीमाला मकरविलक्कू के लिए तैयार, अयप्पा मंदिर में भारी सुरक्षा इंतजाम

सबरीमाला मकरविलक्कू के लिए तैयार, अयप्पा मंदिर में भारी सुरक्षा इंतजाम
भगवान अयप्पा के प्रसिद्ध मंदिर परिसर में मकरविलक्कू उत्सव के लिए सुरक्षा की व्यापक व्यवस्था की गई है.

त्रावणकोर देवस्वोम बोर्ड (TDB) ने कहा है कि श्रद्धालुओं की भारी भीड़ जमा होने के मद्देनजर उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एनडीआरएफ (NDRF) और त्वरित प्रतिक्रिया बल की टीम मंदिर के अंदर और उसके आसपास तैनात की गई है.

  • Share this:
सबरीमाला (केरल). भगवान अयप्पा के प्रसिद्ध मंदिर परिसर में यहां बुधवार के मकरविलक्कू उत्सव के लिए सुरक्षा की व्यापक व्यवस्था की गई है. मंदिर का प्रबंधन करने वाले त्रावणकोर देवस्वोम बोर्ड (TDB) ने यहां कहा कि श्रद्धालुओं की भारी भीड़ जमा होने के मद्देनजर उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एनडीआरएफ (NDRF) और त्वरित प्रतिक्रिया बल की टीम मंदिर के अंदर और उसके आसपास तैनात की गई है.

बोर्ड के एक बयान में कहा गया है, 'रविवार से श्रद्धालुओं की संख्या काफी बढ़ी है. इसलिए भीड़ प्रबंधन के लिए विभिन्न रैंक के 200 और पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं.' बयान के मुताबिक 70 सदस्यीय बम निरोधक दस्ता (Bomb disposal squad ) भी अलर्ट पर रखा गया है.

इस बीच श्राइन अधिकारियों ने कहा कि मंदिर कार्यकारिणी अधिकारी के नेतृत्व में एक टीम भगवान अयप्पा के पवित्र आभूषण 'तिरूवभरणम' की झांकी की अगवानी करेगी. ये आभूषण पंडलम महल से लाए गए हैं, जहां भगवान अयप्पा ने अपना बचपन बिताया था.



बाद में यह आभूषण का बक्सा देवस्वोम मंत्री की सदस्यता वाली टीम को सौंपा जाएगा. तीर्थयात्रा के समाप्त होने पर 21 जनवरी को मंदिर के कपाट बंद हो जाएंगे.
 

यह भी पढ़ें -

प्याज की सरकारी कीमत 22 रुपए/किग्रा, लेकिन आम लोगों को मिल रही हैं 70 रु में

 

भारतीय दूतावास अमेरिकी और अन्य विदेशी नागरिकों को नि: शुल्क पढ़ाएंगा हिंदी

 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading