• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • सबरीमाला मुद्दे पर पासवान बोले, 'जब महिलाएं अंतरिक्ष में जा सकती हैं तो मंदिर क्यों नहीं'

सबरीमाला मुद्दे पर पासवान बोले, 'जब महिलाएं अंतरिक्ष में जा सकती हैं तो मंदिर क्यों नहीं'

सुप्रीम कोर्ट के फ़ैसले के तीन महीने बाद 40 साल की दो महिलाओं के सबरीमाला के दर्शन करने के बाद केरल में बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है.

  • Share this:
    सुप्रीम कोर्ट के फ़ैसले के तीन महीने बाद 40-50 साल की दो महिलाओं के सबरीमाला के दर्शन करने के बाद केरल में बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है. एक तरफ बीजेपी सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश के खिलाफ हैं. वहीं उनकी सहयोगी पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष राम विलास पासवान की राय इस मुद्दे पर अलग है.

    केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान ने सबरीमाला में कहा है कि जब महिलाएं अंतरिक्ष जा सकती हैं, तो मंदिर में क्यों नहीं जा सकती है. सबरीमाला में पुरुष या महिला में भेद नहीं किया जा सकता. इस मुद्दे पर पासवान का बयान ऐसे वक्त आया जब उनकी सहयोगी पार्टी बीजेपी के कई नेताओं का बयान इस महिलाओं के प्रवेश के खिलाफ हैं.

    दिल्ली पहुंची सबरीमाला की 'आग'
    वहीं दिल्ली के केरला हाउस के बाहर बड़ी संख्या में लोगों ने केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन का पुतला जलाकर प्रदर्शन किया. राज्य सरकार के ख़िलाफ़ इन लोगों ने जोरदार प्रदर्शन किया. इस दौरान प्रदर्शन कर रहे लोगों ने मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन का पुतला ले रखा था, जिसे इन लोगों ने जलाकर अपनी नाराजगी जाहिर की.

    इस विरोध प्रर्दशन में मीडियाकर्मियों के साथ मारपीट भी की गई. जिसमें न्यूज 18 इंडिया की टीम भी शामिल थी.

    सबरीमाला मुद्दा आस्था का विषय है: शशि थरूर
    सीएनएन न्यूज18 के मुताबिक, कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा कि वो महिला सशक्तिकरण की समर्थक है लेकिन ये आस्था का विषय है. हालांकि, मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव ने इस मामले में महिलाओं को पहले से चली आ रही परम्परा का पालन करने नसीहत दी. केरल में पहले से ही जगह-जगह विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। जिसकी वजह से सबरीमला में हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज