Rajasthan: कांग्रेस आलाकमान निकालेंगे सचिन पायलट की समस्या का सामधान?

पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद के भाजपा में शामिल होने के बाद पायलट और उनके समर्थक विधायकों की कथित नाराजगी की अटकलों को बल मिला है.

कांग्रेस महासचिव अजय माकन ने शुक्रवार को कहा था कि सचिन पायलट नाराज नहीं हैं तथा राज्य कैबिनेट एवं सरकार के निगमों एवं बोर्ड में खाली पदों को जल्द ही सबसे बातचीत कर भरा जाएगा. माकन ने यह भी कहा था कि पायलट के साथ उनकी रोजाना बातचीत हो रही है.

  • Share this:
    नयी दिल्ली. कांग्रेस की राजस्थान इकाई में फिर से टकराव की स्थिति बनने की खबरों के बीच पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के समर्थक नेताओं का कहना है कि पायलट द्वारा उठाए गए मुद्दों के समाधान के लिए इंतजार लंबा हो रहा है, हालांकि उन्हें उम्मीद है कि आलाकमान जल्द ही उचित कदम उठाएगा.

    पायलट के करीबी सूत्रों ने बताया कि उनके समर्थक विधायक और अन्य नेता सरकार और संगठन में अपनी वाजिब हिस्सेदारी चाहते हैं और उम्मीद कर रहे हैं कि यह जल्द होगा. इन सूत्रों ने यह भी स्पष्ट किया कि पायलट के समर्थक नेता कांग्रेस के भीतर रहकर अपना मुद्दा उठाना चाहते हैं.

    क्या कहा था सचिन पायलट ने ?
    इस बारे में पायलट ने कुछ भी टिप्प्णी करने से इनकार किया. उल्लेखनीय है कि कांग्रेस महासचिव अजय माकन ने शुक्रवार को कहा था कि सचिन पायलट नाराज नहीं हैं तथा राज्य कैबिनेट एवं सरकार के निगमों एवं बोर्ड में खाली पदों को जल्द ही सबसे बातचीत कर भरा जाएगा. माकन ने यह भी कहा था कि पायलट के साथ उनकी रोजाना बातचीत हो रही है.

    गौरतलब है कि पायलट के समर्थक विधायकों ने उनके द्वारा उठाये गये मुद्दों के समाधान में देरी पर पिछले दिनों कथित तौर पर नाराजगी जताई है. पायलट के करीबी करीब आधा दर्जन विधायकों ने बृहस्पतिवार को सिविल लाइन्स स्थित उनके निवास पर उनसे मुलाकात भी की थी.




    शुक्रवार को दिल्ली पहुंचे थे सचिन पायलट
    इन अटकलों के बीच पायलट शुक्रवार को दिल्ली पहुंचे. हालांकि उनके करीबी सूत्रों का कहना है कि राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री पारिवारिक कारणों से अक्सर दिल्ली के दौरे पर होते हैं. पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद के भाजपा में शामिल होने के बाद पायलट और उनके समर्थक विधायकों की कथित नाराजगी की अटकलों को बल मिला है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.