• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • सत्ता में आने पर पंजाब में दो डिप्टी सीएम बनाएगा SAD-BSP गठबंधन: सुखबीर बादल

सत्ता में आने पर पंजाब में दो डिप्टी सीएम बनाएगा SAD-BSP गठबंधन: सुखबीर बादल

शिअद के इस ऐलान ने दूसरे राजनीतिक दलों को भी सोचने पर मजबूर कर दिया है.

शिअद के इस ऐलान ने दूसरे राजनीतिक दलों को भी सोचने पर मजबूर कर दिया है.

Punjab Latest news: उधर शिअद की कोर कमेटी की बैठक के बाद वरिष्ठ अकाली नेता प्रेम सिंह चंदूमाजरा ने कहा है कि शिअद किसानों के साथ खड़ा है और यह नहीं चाहता कि पंजाब के गावों में राजनीतिक विरोध हो. उन्होंने कहा कि अकाली दल गांव-गांव जाकर किसानों के साथ बैठक करेंगे.

  • Share this:
    चंडीगढ़. पंजाब में कांग्रेस की कलह का मसला अब सुलझाने के बिल्कुल नजदीक है तो शिरोमणि अकाली दल (Shiromani Akali Dal) ने भी अपनी सियासत तेज कर दी है. शिअद के प्रधान सुखबीर बादल (SAD chief Sukhbir Badal) ने गुरुवार को अब यह ऐलान कर डाला है कि अगर उनकी सरकार सत्ता में आती है तो वह पंजाब को एक नहीं दो डिप्टी सीएम देंगे. इनमें एक दलित होगा दूसरा हिंदू.

    यहां आपको बता दें कि दलितों में हिंदू और सिखों की तादाद काफी है. इसलिए उन्होंने यह पैंतरा बहुत ही सोच समझ कर खेला है. इसके अलावा उन्होंने यह भी दावा किया है कि सरकार बनने पर वह किसी भी हाल में राज्य के अंदर कृषि कानून लागू नहीं होने देंगे. सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि अकाली दल को 100 साल पुराना राजनीतिक दल है और हमारी सोच शांति के पथ पर चलकर विकास करने की है. बादल ने कहा कि हमारी सोच सभी धर्मों का साथ लेकर चनले की है हम लोगों को जोड़ना चाहते हैं जबकि अन्य पार्टियां तोड़ना चाहती हैं.

    सभी राजनीतिक दल हुए सोचने को मजबूर
    शिअद के इस ऐलान ने दूसरे राजनीतिक दलों को भी सोचने पर मजबूर कर दिया है. हाल ही में आम आदमी पार्टी ने सूबे में मुफ्त बिजली देने का ऐलान किया है. उधर कांग्रेस का अभी हाईकमान के साथ सेटलमेंट चल रहा है. भाजपा को फिलहाल राज्य में किसानों का आक्रोश झेलना पड़ रहा है. वर्तमान में यह कहा जा सकता है कि ग्राउंड पर अभी चुनावी गतिविधियों को लेकर अकाली दल और आम आदमी पार्टी ही सक्रिय नजर आ रही है.

    उधर शिअद की कोर कमेटी की बैठक के बाद वरिष्ठ अकाली नेता प्रेम सिंह चंदूमाजरा ने कहा है कि शिअद किसानों के साथ खड़ा है और यह नहीं चाहता कि पंजाब के गावों में राजनीतिक विरोध हो. उन्होंने कहा कि अकाली दल गांव-गांव जाकर किसानों के साथ बैठक करेंगे.

    बता दें कि भारतीय जनता पार्टी के साथ छोड़ने के बाद शिरोमणि अकाली दल ने बहुजन समाज पार्टी के साथ गठबंधन बना लिया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज