Home /News /nation /

कर्नाटक में गठबंधन की सरकार गिरने पर BJP पेश करेगी दावा: सदानंद गौड़ा

कर्नाटक में गठबंधन की सरकार गिरने पर BJP पेश करेगी दावा: सदानंद गौड़ा

गौड़ा ने कहा कि कुमारस्वामी सरकार विवादों के कारण गिर जाएगी और कांग्रेस- जेडी एस की ‘मित्रता’ ‘टूटने के कगार’ पर है

    केंद्रीय मंत्री डीवी सदानंद गौड़ा ने कहा कर्नाटक में गठबंधन सरकार गिरने पर भाजपा सरकार बनाने का दावा पेश करेगी. सात महीने पुरानी कुमारस्वामी सरकार से दो निर्दलीय विधायकों के समर्थन वापस लेने के कुछ देर बाद केंद्रीय मंत्री डीवी सदानंद गौड़ा ने मंगलवार को यहां कहा कि राज्य में अगर कांग्रेस- जेडी एस की गठबंधन सरकार गिर जाती है तो भाजपा सरकार बनाने का दावा करेगी.

    गौड़ा ने कहा कि कुमारस्वामी सरकार विवादों के कारण गिर जाएगी और कांग्रेस- जेडी एस की ‘मित्रता’ ‘टूटने के कगार’ पर है. उन्होंने कहा, ‘यह दोस्ती टूटने के कगार पर है. यह तलाक का समय है. 37 सीटों वाली पार्टी ने सरकार बना ली है. कलह के कारण यह खुद ही खत्म हो जाएगी. अगर सरकार गिरती है तो निश्चित तौर पर हम सरकार बनाएंगे.’

    गौड़ा इस सवाल का जवाब दे रहे थे कि गठबंधन सरकार गिरने की स्थिति में क्या भाजपा सरकार बनाने का दावा कर सकती है. कर्नाटक में मई 2018 के चुनावों के बाद कांग्रेस और जेडी एस ने मिलकर सरकार बनाई थी. 224 सदस्यीय विधानसभा में 104 सीट जीतकर भाजपा सबसे बड़े दल के रूप में उभरी थी. कांग्रेस को 79 सीट जबकि जेडी एस को 37 सीट मिली थी.

    भाजपा के लोकसभा सदस्य प्रताप सिम्हा ने कहा कि हर कोई येदियुरप्पा को अगले मुख्यमंत्री के तौर पर देखना चाहता था और 104 सीट जीतने के बाद पार्टी चुप नहीं बैठेगी.

    Tags: BJP, Congress, HD kumaraswamy, JDS, Karnataka

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर