गुजरात सड़क दुर्घटना पर पीएम मोदी ने जताया दुख, मुआवजे की घोषणा

पीएम मोदी (File pic)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने दुख जताते हुए गुजरात (Gujarat) के आणंद जिले में हुई सड़क दुर्घटना में मारे गए लोगों के लिए मुआवजे की घोषणा की है. बुधवार की सुबह एक कार की ट्रक से साथ हुई भीषण टक्‍कर में नौ लोग गए थे. पीएमओ ने कहा कि प्रधानमंत्री ने इस हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों के लिए दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की.

  • Share this:
    नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने बुधवार को गुजरात (Gujarat) के आणंद जिले में हुई सड़क दुर्घटना पर दुख जताया और इसमें मारे गए लोगों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की. आणंद जिले के इंद्रनाज गांव के निकट एक कार की विपरीत दिशा से आ रहे एक ट्रक से बुधवार की सुबह टक्कर हो गई, जिसमें नौ लोग मारे गए. मारे गए लोगों में दो बच्चे और दो महिलाएं भी शामिल हैं.

    प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से किए गए एक ट्वीट के मुताबिक मोदी ने कहा, ‘‘गुजरात के आणंद जिले में सड़क दुर्घटना में लोगों के जान गंवाने की घटना से दुखी हूं. इस दुर्घटना में अपने स्वजनों को खोने वालों के प्रति मैं संवेदनाएं प्रकट करता हूं.’’ पीएमओ ने कहा कि प्रधानमंत्री ने इस हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों के लिए दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की.

    ये भी पढ़ें कोविड-19 का डेल्टा वेरियंट और एस्ट्राज़ेनका के दो डोज़ – कितने कारगर

    ये भी पढ़ें  Sagar Murder Case: सागर धनखड़ की हत्‍या के मामले में सुशील का एक और साथी गिरफ्तार, पेशे से जूडो कोच है सुभाष

    संवेदनशील प्रधानमंत्री, परिजनों को देते हैं सांत्वना
    इसी माह जून में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल में बिजली गिरने के कारण हुई मौतों पर सोमवार को शोक जताया था. प्रधानमंत्री ने घटना में मारे गए लोगों के परिजन के लिए दो लाख रुपये और घायलों के लिए 50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि को भी मंजूरी दी.

    पश्चिम बंगाल आपदा प्रबंधन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि दक्षिण बंगाल के तीन जिलों में सोमवार को बिजली गिरने से कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई. मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘पश्चिम बंगाल में बिजली गिरने से मरने वालों के परिवार एवं रिश्तेदारों से मेरी संवेदना. घायल लोगों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.’’ प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल के विभिन्न हिस्से में बिजली गिरने से मरने वालों के परिवार के लिए  पीएमएनआरएफ से दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की मंजूरी दी है. घायलों को 50 हजार रुपये दिए जाएंगे.’’

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.