5 करोड़ में बिकी जग्गी वासुदेव की पेंटिंग 'भैरव', कोरोना को हराने में इस्तेमाल होगी धनराशि

5 करोड़ में बिकी जग्गी वासुदेव की पेंटिंग 'भैरव', कोरोना को हराने में इस्तेमाल होगी धनराशि
फोटो साभारः ट्विटर

कोरोना महामारी (Corona epidemic) के इस दौर में ज्यादा से ज्यादा लोग कोविड-19 के मरीजों (Covid-19 Patient) के लिए दान कर रहे हैं. इस बुरे दौर में ईशा फाउंडेशन के संस्थापक जग्गी वासुदेव की एक ओर पेंटिंग 'भैरव' 5.1 करोड़ रुपये में नीलाम हुई है.

  • Share this:
नई दिल्ली/कोयंबटूर. कोरोना महामारी (Corona epidemic) के इस दौर में ज्यादा से ज्यादा लोग कोविड-19 के मरीजों (Covid-19 Patient) के लिए दान कर रहे हैं. इस बुरे दौर में ईशा फाउंडेशन के संस्थापक जग्गी वासुदेव (Sadhguru Jaggi Vasudev) की एक ओर पेंटिंग 'भैरव' 5.1 करोड़ रुपये में नीलाम हुई है. पेंटिंग से प्राप्त राशि को सद्गुरु जग्गी वासुदेव ने बीट दी वायरस नाम के फाउंडेशन को दान कर दी है. ये फाउंडेशन कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में लोगों की मदद कर रहा है. खासतौर पर यह संस्थान ग्रामीण इलाकों में लोगों की मदद कर रहा है.

जग्गी वासुदेव ने ये पेंटिंग ईशा फाउंडेशन के प्रसिद्ध बैल को श्रद्धाजंलि देने के लिए बनाया था. सोमवार को इस पेंटिंग की नीलामी ऑनलाइन हुई. इसकी आखिरी बोली 5.1 करोड़ रुपये थी. इस 'भैरव' पेंटिंग की नीलामी को 1 महीने पहले रखा गया था. इस पेंटिंग की खास बात ये है कि ये पूरी तरह से जैविक पदार्थों से बनाई गई है. इससे कुछ दिनों पहले उनकी एक पेंटिंग 4.1 करोड़ रुपए में नीलाम हुई थी.

जैविक पदार्थों से बनी है पेंटिंग
ग्रामीण तमिलनाडु में भुखमरी रोकने के ईशा आउटरीच के दैनिक जमीनी प्रयास को 5.1 करोड़ का दान देकर योगदान देने वाला, सद्गुरु की अनोखी कलाकृति का मालिक बन गया है. यह लगातार दूसरी बार है जब सद्गगुरु ने ईशा आउटरीच को अपनी कोई पेंटिंग दी है. इस पेंटिंग को खास तौर पर गाय के गोबर , चारकोल, हल्दी और चूना पत्थर का इस्तेमाल करने बनाया गया है. सद्गुरु ने खुद ट्वीट कर इ पेंटिंग के बिकने की पुष्टि की है.





सद्गगुरु ने ट्वीट में कहा, 'भैरव' (बैल) ने अपना घर ढूंढ लिया है. हमारा प्यारा बैल जीवन और जीवन के बाहर होकर भी हमारी सेवा कर रहा है. दाता (क्रेता) की दया और उदारता हमारे वॉलंटियर्स को असहया ग्रामीण जनों की सेवा में सक्षम बनाने का काम करेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading