• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • साध्वियों का यौन शोषण मामला: हरियाणा में हाई-अलर्ट, पुलिस ने शुरू की तैयारी

साध्वियों का यौन शोषण मामला: हरियाणा में हाई-अलर्ट, पुलिस ने शुरू की तैयारी

बिग बॉस का हिस्सा बनना चाहता था राम रहीम

बिग बॉस का हिस्सा बनना चाहता था राम रहीम

डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम से जुड़े साध्वियों के यौन शोषण के मामले में 25 अगस्त को आने वाले फैसले को देखते हुए हरियाणा के कई जिलों में धारा 144 लगा दी गई है.

  • Share this:
डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम से जुड़े साध्वियों के यौन शोषण के मामले में 25 अगस्त को आने वाले फैसले को देखते हुए हरियाणा के कई जिलों में धारा 144 लगा दी गई है. प्रदेश में सुरक्षा व्यवस्था मजबूत करने के लिए पुलिस विभाग तैयार है. डीजीपी बी. एस. संधु ने कहा कि प्रदेश में कोई भी अप्रिय घटना को नहीं होने दिया जाएगा. हरियाणा पुलिस विभाग ने केंद्र सरकार से 150 अर्धसैनिक बलों की कंपनियों की मांग की है.

प्रदेश में सुरक्षा के पूरे इंतजाम कर लिए गए हैं. इसके लिए केंद्र सरकार से भी 150 अर्धसैनिक बलों की कंपनियों की मांग की है. पंचकुला, सिरसा, अंबाला, कुरुक्षेत्र, करनाल, कैथल, हिसार, फतेहाबाद और जींद संवेदनशील स्थान है.

इन स्थानों पर सुरक्षा व्यवस्था पर ज्यादा नजर रखी जाएगी और यहां धारा 144 लगा दी गई है. हरियाणा पुलिस सोशल मीडिया पर अफवाहों और उग्र संदेश भेजने वालों पर नजर रख रही है. खुले में पेट्रोल बेचने पर पाबंदी लगा दी गई है.

पुलिस प्रशासन की कई कमेटियां बनाई गई हैं जो डेरा समर्थकों के साथ संपर्क में हैं और डेरे के खिलाफ फैसला आने की स्थिति में बातचीत से डेरा प्रेमियों को समझाने की कोशिश करेंगी. सभी पुलिस कर्मचारियों की तत्काल प्रभाव से छुट्टियां रद्द कर दी गई है.

साध्वी ने गुमनाम पत्र लिखकर की थी हाईकोर्ट से शिकायत
कई जिलों में पुलिसकर्मियों को वर्दी में दंगा-निरोधक साजो-सामान के साथ रिहर्सल करवाई जा रही है ताकि वो स्थिति अनियंत्रित होने पर तुरंत कार्यवाही कर सकें. हरियाणा के कई जिलों में पुलिस के जवानों को दंगा निरोधक साजो सामान के साथ किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए ट्रेनिंग दी जा रही है.

गौरतलब है कि यौन शोषण का शिकार हुई एक साध्वी ने गुमनाम पत्र लिखकर पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट से शिकायत की थी. पत्र पर संज्ञान लेते हुए सितम्बर 2002 को मामले की सीबीआई जांच के आदेश दिए थे. सीबीआई ने जांच में उक्त तथ्यों को सही पाया और डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह के खिलाफ पंचकुला की विशेष सीबीआई अदालत के समक्ष 31 जुलाई 2007 में आरोप पत्र दाखिल कर दिया.

डेरा प्रमुख को इस मामले में अदालत से जमानत तो मिल गई परंतु पिछले लम्बे समय से मामला पंचकुला की सीबीआई अदालत में चल रहा है और अब 25 अगस्त को अदालत इस मामले में अपना फैसला सुनाएगी और डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को भी 25 अगस्त को अदालत में पेश होने का निर्देश दिया गया है.

लेकिन हरियाणा सरकार को आशंका है कि अगर ये फैसला डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के खिलाफ गया तो उनके समर्थक और डेरा प्रेमी आक्रोशित हो सकते हैं और प्रदेश में कानून-व्यवस्था की स्थिति बिगड़ सकती है. इसी वजह से फैसला आने से पहले ही हरियाणा पुलिस ने किसी भी स्थिति से निपटने की तैयारी शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें-
यौन शोषण मामले में 25 अगस्त को आएगा फैसला, राम रहीम को पेश होने का आदेश
साध्वियों के यौन शोषण मामले में बाबा राम रहीम पर आज सुनवाई

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज