PM मोदी के आह्वान पर 'आत्‍मनिर्भर भारत' के लिए संत समाज आया आगे, लोगों से की अपील

पीएम मोदी ने किया था आह्वान.
पीएम मोदी ने किया था आह्वान.

पीएम मोदी (Narendra Modi) की इस अपील को संत समाज ने स्‍वीकारा और आत्‍मनिर्भर भारत व वोकल फॉर लोकल अभियान को आगे बढ़ाने में मदद की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 17, 2020, 1:15 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. कोरोना काल (Coronavirus) में लोगों को एक-दूसरे की मदद की जरूरत पड़ी. ऐसे में हजारों हाथ सहयोग के लिए आगे बढ़े. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने भी देश के लोगों को आत्‍मनिर्भर भारत (Atmanirbhar Bharat) और वोकल फॉर लोकल (Vocal For local) का संदेश दिया. इसके लिए उन्‍होंने संत समाज से भी लोगों को प्रेरित करने की अपील की थी. उनकी इस अपील को संत समाज ने स्‍वीकारा और आत्‍मनिर्भर भारत व वोकल फॉर लोकल अभियान को आगे बढ़ाने में मदद की. श्री श्रीरविशंकर, सदगुरु, देवकीनंदन ठाकुर, स्‍वामी रामदेव सहित अन्‍य संत-महंत और आचार्यों ने ट्वीट करके इस संदेश का समर्थन किया.

पीएम मोदी ने अपील करते हुए कहा था, 'जिस प्रकार आजादी के आंदोलन की पीठिका भक्ति आंदोलन से शुरू हुई, वैसे ही आत्मनिर्भर भारत की पीठिका हमारे संत-महंत-आचार्य तैयार कर सकते हैं. हर व्यक्ति तक वोकल फॉर लोकल का संदेश पहुंचते रहना चाहिए. मैं संतों-महापुरुषों से विनम्र निवेदन करता हूं कि आइए, हम इसके लिए आगे बढ़ें.'





बता दें कि केंद्र सरकार ने कोरोना काल में संकट से जूझती भारतीय अर्थव्‍यवस्‍था को बल देने के लिए फंड की घोषणा भी की है. इसके साथ ही आत्‍मनिर्भर भारत अभियान और वोकल फॉर लोकल मुहिम की शुरुआत भी की है. दिनोंदिन इससे बड़ी संख्‍या में लोग जुड़ रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज