जिस सरकार ने हमें जेल भेजा वही हमसे बात कर रही, यही लोकतंत्र की सुंदरता: सज्जाद लोन

कश्मीरी नेता सज्जाद लोन. (फाइल फोटो)

सज्जाद लोन (Sajjad Gani Lone) ने कहा- इसी सरकार ने हमें जेल में डाला, आज हम उसी सरकार के साथ बैठे थे, यही लोकतंत्र की खूबसूरती है. इस सरकारात्मक बैठक के बाद लग रहा है कि कश्मीर का एक नया दौर जल्द शुरू होगा.

  • Share this:
नई दिल्ली. कश्मीरी नेता सज्जाद गनी लोन (Sajjad Gani Lone) ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के साथ हुई बैठक को लेकर कई महत्वपूर्ण बातें कही हैं. उन्होंने कहा है-'अब जम्मू-कश्मीर में चुनाव होने ही चाहिए चाहे सरकार किसी की बने. पीएम के साथ बैठक में सभी ने सकारात्मक बात कीं, अपने दिल की भड़ास भी उनके सामने रखी. पीएम मोदी ने आराम से सारी बातें सुनी.' सज्जाद लोन जम्मू-कश्मीर सरकार में मंत्री रह चुके हैं और इस वक्त 'जम्मू-कश्मीर पीपुल्स कॉन्फ्रेंस' के चेयरमैन हैं.

सज्जाद लोन ने कहा- इसी सरकार ने हमें जेल में डाला, आज हम उसी सरकार के साथ बैठे थे, यही लोकतंत्र की खूबसूरती है. इस सरकारात्मक बैठक के बाद लग रहा है कि कश्मीर का एक नया दौर जल्द शुरू होगा. हम अब भी आर्टिकल 370 की बहाली की मांग करते हैं, मामला अभी कोर्ट में है. हमने अपना नजरिया पीएम मोदी के सामने रखा. वहीं पाकिस्तान से बातचीत को लेकर सज्जान लोन ने कहा कि ये मेरे दायरे में नहीं है. उन्होंने कहा- यह विदेश मंत्रालय का काम है. मेरा मुद्दा स्टेट की बहाली है.

क्या बोले पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी बैठक को बेहद सकारात्मक बताया है. उन्होंने बैठक के बाद ट्वीट कर कहा- जम्मू-कश्मीर के नेताओं के साथ आज की बैठक राज्य के विकास के प्रयासों में एक अहम पड़ाव है. हमारे लोकतंत्र की सबसे बड़ी ताकत यही है कि हम एक टेबल पर साथ बैठकर विचारों का आदान-प्रदान कर सकते हैं. मैंने जम्मू-कश्मीर के नेताओं से कहा कि राज्य के युवाओं को ही लीडरशिप तैयार करनी होगी. और उन्हें ये तय करना होगा कि सभी की आकांक्षाएं पूरी हों. हमारी प्राथमिकता है कि जम्मू-कश्मीर में जमीन पर लोकतंत्र मजबूत हो. परिसीमन तेज रफ्तार से करना होगा. इसके बाद राज्य को एक चुनी हुई सरकार मिले जो विकास के लक्ष्यों को पूरा करे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.