Home /News /nation /

महाराष्ट्र: कोरोना वैक्सीन पर मुस्लिमों की झिझक दूर करेंगे सलमान खान, उद्धव सरकार का फैसला

महाराष्ट्र: कोरोना वैक्सीन पर मुस्लिमों की झिझक दूर करेंगे सलमान खान, उद्धव सरकार का फैसला

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान. (फाइल फोटो)

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान. (फाइल फोटो)

Coronavirus Vaccination in Maharashtra: महाराष्ट्र के मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में कोरोना टीकाकरण की रफ्तार बढ़ाने के लिए राज्य सरकार सलमान खान और मुस्लिम धर्मगुरुओं की मदद लेगी. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि मुस्लिम इलाकों में कई लोग वैक्सीन लेने से झिझक रहे हैं. इसलिए हमने तय किया है कि मुस्लिम समुदाय में कोविड-19 टीकाकरण को लेकर लोगों को प्रेरित करने के लिए सलमान खान समेत मुस्लिम धर्मगुरुओं की मदद ली जाए.

अधिक पढ़ें ...

    मुंबई. महाराष्ट्र के मुस्लिम इलाकों में कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ वैक्सीनेशन की रफ्तार को बढ़ाने के लिए राज्य सरकार बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान (Bollywood Actor Salman Khan) समेत मुस्लिम धर्मगुरुओं की मदद लेगी. ताकि मुस्लिम आबादी वाले क्षेत्रों में लोगों का टीकाकरण आसानी से किया जा सके. महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे (Maharashtra Health Minister Rajesh Tope) ने इस बात की जानकारी दी है.

    हेल्थ मिनिस्टर राजेश टोपे ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Govt) मुस्लिम इलाकों में कोविड-19 वैक्सीनेशन के लिए लोगों को तैयार करने के मद्देनजर अभिनेता सलमान खान की मदद लेने पर विचार कर रही थी क्योंकि इन इलाकों में कई लोग वैक्सीन लेने से झिझक रहे हैं. कोरोना वैक्सीनेशन (Coronavirus Vaccination) के मामले में महाराष्ट्र सबसे आगे है, लेकिन कुछ इलाकों में टीकाकरण की रफ्तार काफी कम है.

    ‘मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में वैक्सीन को लेकर झिझक’
    स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने सोमवार को जालना में कहा कि मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में अब भी कोरोना वैक्सीन को लेकर लोगों में झिझक है. इसलिए हमने तय किया है कि मुस्लिम समुदाय में कोविड-19 टीकाकरण को लेकर लोगों को प्रेरित करने के लिए सलमान खान समेत मुस्लिम धर्मगुरुओं की मदद ली जाए क्योंकि फिल्म अभिनेता और मुस्लिम धर्मगुरुओं का लोगों पर प्रभाव है और वे उनकी बात सुनते हैं.

    फाइजर ने दूसरी कंपनियों को दी अपनी कोविड-19 दवा बनाने की मंजूरी, 95 देशों को होगा फायदा

    महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि राज्य में अब तक 10.25 करोड़ कोविड वैक्सीन लगाई जा चुकी है और नवंबर के आखिर तक राज्य के सभी पात्र व्यक्तियों को वैक्सीन की पहली डोज लगा दी जाएगी.

    कोरोना की संभावित तीसरी लहर को लेकर हेल्थ मिनिस्टर राजेश टोपे ने कहा कि मेडिकल एक्सपर्ट्स के अनुसार, महामारी का 7 महीने का चक्र होता है लेकिन व्यापक पैमाने पर वैक्सीनेशन होने से अगली लहर इतनी गंभीर नहीं होगी.

    Tags: Coronavirus, Coronavirus vaccine, Maharashtra, Salman khan

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर