Home /News /nation /

यह 'मुझ पर नहीं बल्कि हिंदू धर्म पर' हमला है, घर में तोड़फोड़ पर बोले सलमान खुर्शीद

यह 'मुझ पर नहीं बल्कि हिंदू धर्म पर' हमला है, घर में तोड़फोड़ पर बोले सलमान खुर्शीद

पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद.

पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद.

Salman Khurshid House Vandalised: सलमान खुर्शीद ने कहा, "मैंने अपनी किताब में कहा है कि ऐसा करने वाले लोग हिंदू धर्म के नहीं हैं. हिंदू धर्म एक खूबसूरत धर्म है जिसने इस देश को एक शानदार संस्कृति दी है और मुझे इस पर गर्व है. यह हमला मुझ पर नहीं, बल्कि हिंदू धर्म पर है." पुलिस ने घटना के सिलसिले में राकेश कपिल समेत कुल 21 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. कुमाऊं रेंज के डीआईजी नीलेश आनंद ने कहा कि अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) ने नैनिताल स्थित अपने घर में तोड़फोड़ पर सोमवार को कहा कि यह ‘मुझ पर नहीं बल्कि हिंदू धर्म पर’ हमला है. नैनिताल में उनके घर पर यह हमला सलमान खुर्शीद की हालिया किताब पर चल रहे विवाद की पृष्ठभूमि में हुआ है, जिसमें उन्होंने हिंदुत्व की तुलना आईएसआईएस (ISIS) और बोको हराम (Boko Haram) जैसे आतंकवादी समूहों से की है.

    कांग्रेस नेता ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया, “मैंने अपनी किताब में कहा है कि ऐसा करने वाले लोग हिंदू धर्म के नहीं हैं. हिंदू धर्म एक खूबसूरत धर्म है जिसने इस देश को एक शानदार संस्कृति दी है और मुझे इस पर गर्व है. यह हमला मुझ पर नहीं, बल्कि हिंदू धर्म पर है.”

    रूस के S-400 मिसाइल पर भारत ने अमेरिका को दिखाया ठेंगा, चीन-पाकिस्तान के माथे पर शिकन

    खुर्शीद ने सोमवार को ट्विटर और फेसबुक पर घटना की तस्वीरें और वीडियो साझा किए. उन्होंने फेसबुक पर लिखा, “मुझे उम्मीद है कि मैं अपने दोस्तों के लिए ये दरवाजे खोलूंगा जिन्होंने इस कॉलिंग कार्ड को छोड़ दिया है. क्या अभी भी मेरा यह कहना गलत है कि यह हिंदू धर्म नहीं है?”

    शशि थरूर ने घटना को बताया ‘शर्मनाक’
    कांग्रेस के साथी नेता शशि थरूर ने भी इस घटना को शर्मनाक बताया और ट्वीट किया, “यह शर्मनाक है. सलमान खुर्शीद एक ऐसे राजनेता हैं, जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय मंचों पर भारत को गौरवान्वित किया है और हमेशा घरेलू स्तर पर देश के एक उदारवादी, मध्यमार्गी, समावेशी दृष्टिकोण को व्यक्त किया है. हमारी राजनीति में असहिष्णुता के बढ़ते स्तर की सत्ता में बैठे लोगों को निंदा करनी चाहिए.”

    13 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज
    पुलिस ने घटना के सिलसिले में राकेश कपिल समेत कुल 21 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. एएनआई ने कुमाऊं रेंज के डीआईजी नीलेश आनंद के हवाले से कहा कि अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

    Tags: BJP, Congress, Hindu, Salman khurshid

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर