Home /News /nation /

भारत-चीन सीमा विवाद पर बोले सलमान खुर्शीद, केंद्र सरकार को हमारा पूरा सहयोग लेकिन सच्चाई...

भारत-चीन सीमा विवाद पर बोले सलमान खुर्शीद, केंद्र सरकार को हमारा पूरा सहयोग लेकिन सच्चाई...

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने कहा चीन विवाद के हर मोर्च पर हम सरकार के साथ.

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने कहा चीन विवाद के हर मोर्च पर हम सरकार के साथ.

कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) ने कहा कि चीन (China) से चल रहे विवाद में हम सरकार के साथ खड़े हैं लेकिन सीमा पर क्या हुआ है और क्या हो रहा है वह सच्चाई सरकार विपक्ष को बताए. हमें सच्चाई नहीं बताई जा रही है.

अधिक पढ़ें ...
(नीरज कुमार) 

नई दिल्ली. पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी (Galwan Valley Face off) में भारत (India) और चीन (China) के सैनिकों के बीच हुई हिंसक झड़प (India-China Dispute) में शहीद हुए 20 भारतीय सैनिकों की शहादत पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) एक ओर जहां सरकार पर हमलावर हैं तो वहीं पार्टी के कुछ नेता संकट की इस घड़ी में भारत सरकार के साथ खड़े होने की भी बात कर रहे हैं. पूर्व विदेश मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) ने कहा है कि चीन सीमा विवाद पर भारत सरकार को हमारा पूरा सहयोग है. मामला गंभीर है इसलिए दुश्मन देश की तरफ एकजुटता का संदेश जाना चाहिए और आपस में दरार नहीं दिखनी चाहिए.

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने कहा कि भारत सरकार ने कल जिस तरह से चीनी प्लेटफार्म पर अंकुश लगाने का फैसला किया है उसके बाद हम सरकार के साथ हैं. उन्होंने कहा कि चीन से चल रहे विवाद में हम सरकार के साथ खड़े हैं लेकिन सीमा पर क्या हुआ है और क्या हो रहा है वह सच्चाई सरकार विपक्ष को बताए. हमें सच्चाई नहीं बताई जा रही है. सलमान ने कहा कि इस नाजुक समय में हमें यह तय करना होगा कि चीन से हम समाधान चाहते हैं या नहीं. चीन का रुख समझना होगा. सैन्य स्तर पर बातचीत चलती रहेगी लेकिन ये समस्या राजनीतिक है इसलिए इसे राजनीतिक तौर पर बातचीत के जरिए हल करने की जरूरत है.

कांग्रेस नेता ने कहा कि जिस समय गलवान घाटी में जंग के हालात बन चुके हैं ऐसे समय में प्रधानमंत्री मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग को बातचीत करनी चाहिए. हम भारत की सुरक्षा और सम्प्रभुता की रक्षा चाहते हैं. सलमान खुर्शीद ने अपनी बात रखते हुए केंद्र सरकार से सवाल भी किया. उन्होंने पूछा कि क्या चीन के सामने हमने जवानों की शहीद होने की बात की है? हम चाहते हैं कि सीमा पर पिछले कई महीनों से चले आ रहे विवाद का सम्मान के साथ समाधान हो.

इसे भी पढ़ें : भारत-चीन विवाद: राहुल गांधी बोले- बीजेपी कहती है Make In India, लेकिन करती है Buy Form China

प्रधानमंत्री मोदी आज के संबोधन में देश को बताएं सच्चाई
सलमान खुर्शीद ने कहा कि नरेंद्र मोदी देश को सच बताएं और देश उनका साथ देगा और विपक्ष भी उनके साथ हर संकट में खड़ा रहेगा. उन्होंने कहा कि सरकार ने कांग्रेस से संघर्ष का तीसरा फ्रंट खोल दिया है. चीन से समस्या के समाधान और कोरोना पर नियंत्रण के बाद कांग्रेस के खिलाफ फ्रंट खोलते लेकिन अभी क्यों खोला फ्रंट. उन्होंने कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को संबोधित करने जा रहे हैं. हम चाहते हैं कि वह आज पूरे देश को सच बताएं.

Tags: China, Galwan Valley, India China Border Tension, Ladakh, Ladakh Border, Ladakh Border Dispute, Salman khurshid

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर