झूठ, भ्रम, क्रेडिट की राजनीति...केजरीवाल के आरोपों पर बीजेपी ने किया पलटवार

संबित पात्रा ने दावा किया कि दिल्ली में अभी 1.5 वैक्सीन की डोज मौजूद है.

संबित पात्रा ने दावा किया कि दिल्ली में अभी 1.5 वैक्सीन की डोज मौजूद है.

संबित पात्रा ने कहा, केजरीवाल ने कुछ समय पहले खुद कहा था कि दिल्ली को स्वतंत्र रहने दीजिए, हम पूरी दिल्ली में 3 महीने में टीकाकरण कर लेंगे. जब आपको स्वतंत्रता दी जाती है तो आप कहते हैं कि हमें वैक्सीन उपलब्धता पर स्वतंत्रता क्यों दी जाती है, ये तो केंद्र का विषय है.

  • Share this:

नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली में एक बार फिर वैक्सीन (Corona Vaccination in Delhi) को लेकर केंद्र और अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) सरकार आमने-सामने हैं. बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने टीकाकरण अभियान की जानकारी देते हुए केंद्र सरकार की खामियां गिनाईं. केजरीवाल ने दावा किया कि दिल्ली में 18+ वालों की वैक्सीन खत्म हो गई है.

केजरीवाल के इस बयान पर बीजेपी ने निशाना साधा है. बीजेपी नेता संबित पात्रा ने कहा, ''आज 2 बार हमने टीवी पर अरविंद केजरीवाल को देखा है और दोनों ही बार झूठ, भ्रम और क्रेडिट की राजनीति करते हुए वो नजर आए. मुझे लगता है कि इस प्रकार कि राजनीति अभी नहीं होनी चाहिए.''

दिल्ली में मौजूद है 1.5 लाख वैक्सीन

संबित पात्रा ने दावा किया कि दिल्ली में अभी 1.5 वैक्सीन की डोज मौजूद है. उन्होंने कहा कि करीब 20 करोड़ वैक्सीन की डोज केंद्र सरकार ने तमाम राज्यों को मुहैया करवाई है. संबित पात्रा ने कहा कि केजरीवाल जी दिन में 2-3 प्रेस कॉन्फ्रेंस करके वैक्सीन पर राजनीति मत करिए.
केजरीवाल को याद दिलाई पुरानी बातें

संबित पात्रा ने कहा, ''केजरीवाल ने कुछ समय पहले खुद कहा था कि दिल्ली को स्वतंत्र रहने दीजिए, हम पूरी दिल्ली में 3 महीने में टीकाकरण कर लेंगे. जब आपको स्वतंत्रता दी जाती है तो आप कहते हैं कि हमें वैक्सीन उपलब्धता पर स्वतंत्रता क्यों दी जाती है, ये तो केंद्र का विषय है. मैं उन्हें याद दिलाना चाहता हूं कि केजरीवाल ये लड़ने का वक़्त नहीं है, बल्कि कोरोना के खिलाफ मिलकर लड़ने का है.''

ये भी पढ़ें- देश में ब्लैक फंगस के मामले 12 हजार के करीब पहुंचे, गुजरात में सबसे ज्यादा केस




क्या कहा था अरविंद केजरीवाल ने?

अरविंद केजरीवाल ने कहा, "दिल्ली में युवाओं की वैक्सीन खत्म हो गई है, 4 दिन से केंद्र बंद पड़े हैं, बुजुर्गों की कोवैक्सीन भी खत्म हो गई है, हमने केंद्र को लिखा है लेकिन अभी तक वैक्सीन नहीं आई है और यह केवल दिल्ली की परेशानी नहीं है, देशभर में कई टीकाकरण केंद्र बंद हो गए हैं." उन्होंने कहा, "महामारी के दौरान में इस वक्त तो हमें रोज नए केंद्र खोलने चाहिए और ऐसे वक्त में मौजूदा केंद्र भी बंद हो रहे हैं, यह अच्छी बात नहीं है. देश में वैक्सीन की जबरदस्त किल्लत है. मुझे लगता है कि पिछले महीनों में कई बड़ी गलतियां हुई हैं, अगर अपने देश के लोगों को सही समय पर वैक्सीन लगा दी जाती तो शायद दूसरी लहर के प्रकोप को काफी कम किया जा सकता था और कई लोगों की जान बचाई जा सकती थी."

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज