Home /News /nation /

ड्रग्स केस: 'जबरन वसूली' मामले में NCB ने दिए जांच के आदेश, समीर वानखेड़े बोले- तैयार हूं

ड्रग्स केस: 'जबरन वसूली' मामले में NCB ने दिए जांच के आदेश, समीर वानखेड़े बोले- तैयार हूं

एनसीबी के मुंबई मंडल के निदेशक समीर वानखेड़े. (फाइल फोटो)

एनसीबी के मुंबई मंडल के निदेशक समीर वानखेड़े. (फाइल फोटो)

NCB Sameer Wankhede News: एनसीबी ने तीन अक्टूबर को मुंबई के तट के पास, गोवा जा रहे एक क्रूज़ पोत पर छापेमारी के बाद शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान और कुछ अन्य लोगों को गिरफ्तार किया था.

    मुंबई. नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने क्रूज ड्रग्स मामले में एक गवाह द्वारा किए गए उन दावों की निगरानी जांच का आदेश दिया है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि अभिनेता शाहरुख खान के बेटे और आरोपी आर्यन खान को छोड़ने के लिए एजेंसी के कुछ अधिकारियों सहित मुंबई के क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े और अन्य द्वारा 25 करोड़ रुपये की जबरन वसूली की बोली लगाई गई. उत्तरी क्षेत्र के एनसीबी के उप महानिदेशक (डीडीजी) ज्ञानेश्वर सिंह अपने मुख्यालय में मामले की जांच करेंगे. सिंह संघीय मादक द्रव्य रोधी एजेंसी के मुख्य सतर्कता अधिकारी (सीवीओ) भी हैं. वहीं, वानखेड़े ने कहा है कि वे किसी भी जांच के लिए तैयार हैं.

    मामले में ‘स्वतंत्र गवाह’ प्रभाकर साईल ने रविवार को दावा किया था कि स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) के एक अधिकारी और कथित तौर पर फरार गवाह केपी गोसावी सहित अन्य ने आर्यन खान को छोड़ने के लिए 25 करोड़ रुपये की मांग की है. साईल ने पत्रकारों से कहा था कि आर्यन को तीन अक्टूबर को एनसीबी कार्यालय लाने के बाद उन्होंने गोसावी को फोन पर सैम डिसूजा नामक एक व्यक्ति से 25 करोड़ रुपये की मांग करने और मामला 18 करोड़ रुपये पर तय करने के बारे में बात करते हुए सुना था, क्योंकि उन्हें ‘‘आठ करोड़ रुपये समीर वानखेड़े (एनसीबी के जोनल निदेशक) को देने थे.’’

    एनसीबी और वानखेड़े ने दावों को किया खारिज
    साईल ने दावा किया था कि वह जल्द ही सबूत भी पेश करेंगे. एनसीबी और वानखेड़े ने सोमवार को अदालत को सौंपे गए अपने हलफनामे में इन दावों को खारिज किया है. वानखेड़े ने रविवार को मुंबई पुलिस आयुक्त को पत्र लिख, अज्ञात लोगों द्वारा कथित सतर्कता संबंधी मामले में फंसाने के लिए उनके खिलाफ ”योजनाबद्ध” कानूनी कार्रवाई किए जाने से सुरक्षा भी मांगी थी.

    आर्यन अभी मुंबई की आर्थर जेल में बंद
    वर्ष 2008 बैच के आईआरएस अधिकारी वानखेड़े ने किसी का नाम लिए बिना दावा किया था कि अत्यधिक सम्मानित सार्वजनिक लोगों ने उन्हें मीडिया के माध्यम से जेल भेजने और बर्खास्तगी की धमकी दी है. आर्यन अभी मुंबई की आर्थर जेल में बंद है. उनकी जमानत याचिका पर बॉम्बे उच्च न्यायालय मंगलवार को सुनवाई करेगा.

    गौरतलब है कि स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ने तीन अक्टूबर को मुंबई के तट के पास, गोवा जा रहे एक क्रूज़ पोत पर छापेमारी के बाद शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान (23) और कुछ अन्य लोगों को गिरफ्तार किया था. एजेंसी ने क्रूज़ से मादक पदार्थ जब्त करने का दावा किया है. (इनपुट भाषा से भी)

    Tags: Aryan Khan, NCB, Sameer Wankhede

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर