दो बैटरी वाला Samsung Galaxy Fold भारत में हुआ लॉन्च, जानें कीमत

दो बैटरी वाला Samsung Galaxy Fold भारत में हुआ लॉन्च, जानें कीमत
सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड (Samsung Galaxy Fold) भारत में बेचा जाने वाला आधिकारिक रूप से पहला फोन होगा.

Samsung Galaxy Fold 855 क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन प्रोसेसर (855 Qualcom snapdragon processor) से पावर्ड है. सारे मल्टीटास्किंग फीचर्स (Multitasking Features) को हैंडल करने के लिए इसमें 12जीबी का रैम और 512जीबी का इंटरनल स्टोरेज है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 1, 2019, 5:02 PM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नईदिल्ली. सैमसंग (Samsung) ने काफी इंतज़ार के बाद गैलेक्सी फोल्ड (Galaxy Fold) को लॉन्च कर दिया है. इसकी कीमत (Samsung Galaxy Fold Price) 1,64,999 रुपये है. यह भारत में बेचा जाने वाला आधिकारिक रूप से पहला फोल्डेबल फोन होगा. दूसरा फोल्डेबल फोन हुवावे का मेट एक्स (Huawei Mate X) है.

क्या हैं फीचर्स-
इसमें 4.6 इंच का एक्सटरनल डिस्प्ले और 7.3 इंच का फोल्डेबल स्क्रीन होगा. इसको बीच से खोला और बंद किया जा सकेगा. बीच में इंटरलॉक गियर है. खुलने और बंद होने में फोन काफी स्मूथ है. फोन 855 क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन प्रोसेसर से पावर्ड है. सारे मल्टीटास्किंग फीचर्स को हैंडल करने के लिए इसमें 12जीबी का रैम और 512जीबी का इंटरनल स्टोरेज है. फोन की बड़ी स्क्रीन का प्रयोग करने में कोई भी तीन तरह से मल्टीटास्किंग का प्रयोग कर सकता है.

होंगी दो बैटरियां-



खास बात है कि इसमें दो बैटरियां होंगी जो कि साथ मिलकर 4,380mAh  का पावर उपलब्ध कराएंगी. इसे वॉट्सऐप, माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस और यूट्यूब प्रीमियम तीनों सपोर्ट करेंगे. पिछले साल हमने इसमें ऐप कॉन्टि्यूटी जैसे फीचर के बारे में सुना था. सैमसंग ने इस फीचर को परफेक्ट बनाने के लिए गूगल और एंड्रॉयड डेवेलपर्स के साथ मिलकर काम किया है.



होंगे 6 कैमरे-
गैलेक्सी फोल्ड में 6 कैमरे होंगे. इसमें से 3 तीन कैमरे पीछे से साइड, एक कैमरा आगे की साइड और दो कैमरे अंदर स्क्रीन की साइड में होंगे. इसका मतलब हुआ कि फोल्डेड हो या अनफोल्डेड आपके पास हमेशा एक कैमरा उपलब्ध होगा.

पहले आ गई थी कमियां-
यह फोन और पहले ही लॉन्च हो जाता लेकिन इसकी शुरुआती यूनिट्स में कुछ कमी आ जाने के कारण इस लॉन्च नहीं किया जा सका था. इस वजह से कंपनी ने लॉन्च को टाल दिया और महीनों बाद इसे अब लॉन्च किया गया है. हालांकि, रिव्यू करने वालों का कहना है कि अभी भी इसकी इनर डिस्प्ले परफेक्ट नहीं है लेकिन इसकी ओवरऑल बनावट काफी सॉलिड है.

Amazon ने एक दिन में बेचे 750 करोड़ रुपये के स्मार्टफोन्स, 4 अक्टूबर तक ऑफर
First published: October 1, 2019, 4:06 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading