संजय निरुपम का नाम कांग्रेस के बिहार चुनाव में स्‍टार प्रचारकों की सूची में शामिल, महाराष्‍ट्र के कांग्रेसी नेता दंग

संजय निरूपम को स्‍टार प्रचारक बनाया गया है.
संजय निरूपम को स्‍टार प्रचारक बनाया गया है.

कांग्रेस नेता संजय निरुपम (Sanjay Nirupam) जिस तरीके से शिवसेना के ऊपर आए दिन आक्रामक तरीके से ट्वीट कर रहे थे, उसको लेकर महाराष्ट्र कांग्रेस में काफी नाराजगी थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 15, 2020, 1:58 PM IST
  • Share this:
मुंबई. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar election 2019) के लिए जिन स्टार प्रचारकों की लिस्ट कांग्रेस (Congress) ने जारी की है, उसमें एक नाम महाराष्ट्र कांग्रेस (Maharashtra congress) के लिए भी चौंकाने वाला है. दरअसल महाराष्ट्र कांग्रेस से सिर्फ एक नाम उन स्टार प्रचारकों की लिस्ट में डाला गया है. वो नाम संजय निरुपम (Sanjay nirupam) का है. महाराष्ट्र की सियासत में पिछले कुछ दिनों से कांग्रेसी नेता संजय निरुपम को अलग-थलग करने में लगे थे.

कांग्रेस नेता संजय निरुपम जिस तरीके से शिवसेना के ऊपर आए दिन आक्रामक तरीके से ट्वीट कर रहे थे, उसको लेकर महाराष्ट्र कांग्रेस में काफी नाराजगी थी. संजय निरुपम के इस रवैये से नाराज होकर केंद्रीय कमेटी तक को लिखा जा चुका है. ऐसा माना जा रहा था कि संजय निरुपम को कांग्रेस पार्टी लाइन से अलग हटने के कारण उन्हें पार्टी से बाहर का रास्ता भी दिखाया जा सकता है. लेकिन इसके ठीक उलट संजय निरुपम को बिहार चुनाव की स्टार प्रचारकों में लिस्ट करके केंद्रीय कमेटी और कांग्रेस के आला नेताओं ने साफ कर दिया कि फिलहाल संजय निरुपम की जरूरत कांग्रेस को है और वह आगे भी कांग्रेस में ही बने रहेंगे.

इससे एक साथ कांग्रेस के भीतर दो संदेश दिए गए हैं. पहला, भले ही महाराष्ट्र के नेता संजय निरुपम को मानने के लिए तैयार ना हों लेकिन केंद्रीय नेतृत्व का संजय निरुपम पर भरोसा बरकरार है साथ ही आए दिन शिवसेना के नीतियों के ऊपर जिस तरीके से संजय निरुपम का प्रहार हो रहा है, उससे एक बात और साफ हो गई कि कांग्रेस का आला नेतृत्व उन बयानों से नाराज नहीं है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज