शिवसेना नेता संजय राउत का बड़ा बयान, बोले- मोदी के मुकाबले के लिए शरद पवार हैं सही उम्मीदवार

शिवसेना सांसद और प्रवक्ता संजय राउत (File pic)

Sanjay Raut ने कहा कि मोदी का चेहरा अहम है. दूसरी लहर के बाद मोदी की लोकप्रियता में थोड़ी कमी आई है, लेकिन वो देश के सबसे बड़े नेता हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. शिवसेना के सांसद और प्रवक्ता संजय राउत (Sanjay Raut) ने बड़ा बयान दिया है. राउत ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का मुकाबला करने के लिए विपक्ष के पास कोई चेहरा नहीं है और जब तक विपक्ष के पास चेहरा नहीं आता है, तब तक कोई चांस नहीं है. हालांकि शिवसेना के राज्यसभा सांसद ने कहा कि 2024 के चुनाव में बिना किसी बड़े चेहरे के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हराना मुश्किल होगा, लेकिन उन्होंने माना कि नरेंद्र मोदी के मुकाबले एनसीपी प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) सबसे सही उम्मीदवार हैं.

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व पर संजय राउत ने कहा कि राहुल गांधी कांग्रेस के एक बड़े नेता हैं, लेकिन उनसे भी बड़े नेता अभी मौजूद हैं. संजय राउत ने कहा कि कांग्रेस में भी लीडरशिप को लेकर संकट है, इसलिए अभी तक पार्टी प्रेसिडेंट नहीं चुन पाए हैं. दूसरी ओर विपक्षी एकता के लिए कड़ी मेहनत कर रहे प्रशांत किशोर पर संजय राउत ने कहा कि प्रशांत किशोर ने बंगाल में अच्छा काम किया है. ऐसा टीएमसी का कहना है. टीएमसी और प्रशांत किशोर में एक एग्रीमेंट भी हुआ था. संजय राउत ने कहा कि महाराष्ट्र में प्रशांत किशोर ने काम किया था, हमारे साथ भी कुछ काम किया था.

    राउत ने कहा कि मुझे नहीं पता कि वो क्या करना चाहते हैं. देश के विपक्ष को साथ लाने में योगदान कर सकते हैं. अगर कोई गैर राजनीतिक व्यक्ति ऐसा काम करे तो उसको सब लोग मान्यता देते हैं. उन्होंने कहा कि मोदी का चेहरा अहम है. दूसरी लहर के बाद मोदी की लोकप्रियता में थोड़ी कमी आई है, लेकिन वो देश के सबसे बड़े नेता हैं.

    शिवसेना नेता का बयान उस समय आया है, जब मंगलवार को प्रशांत किशोर ने कांग्रेस नेता सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से मुलाकात की थी. इससे पहले प्रशांत किशोर ने शरद पवार से कई मुलाकातें की थीं. प्रशांत किशोर की सक्रियता को नरेंद्र मोदी के खिलाफ विपक्ष में एकता बनाने की कोशिशों के तौर पर देखा जा रहा है.

    महाराष्ट्र में शिवसेना और शरद पवार की पार्टी एनसीपी और कांग्रेस में सरकार के गठन के लिए समझौता हुआ था. इसे महा विकास आघाडी का नाम दिया गया है. संजय राउत पहले भी शरद पवार को विपक्ष का प्रमुख नेता बनाने की बात कह चुके हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.