लाइव टीवी

संतोष गंगवार को उनके बयान पर प्रियंका गांधी और मायावती ने घेरा तो मंत्री ने दी सफाई

News18Hindi
Updated: September 15, 2019, 7:53 PM IST
संतोष गंगवार को उनके बयान पर प्रियंका गांधी और मायावती ने घेरा तो मंत्री ने दी सफाई
संतोष गंगवार के बयान की प्रियंका गांधी और मायावती ने तीखी आलोचना की.

अपने बयान वाले मुद्दे पर केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार (Santosh Gangwar) घिर गए हैं. प्रियंका गांधी ने जहां सरकार पर निशाना साधा है. वहीं मायावती ने उनसे इस बयान पर माफी मांगने को कहा है. अब इस मुद्दे पर खुद केंद्रीय मंत्री ने सफाई दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 15, 2019, 7:53 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली: देश में रोजगार और उत्‍तर भारतीयों की काबिलियत के बयान वाले मुद्दे पर केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार (Santosh Gangwar) घिर गए हैं. उनके इस बयान पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और बीएसपी प्रमुख मायावती ने निशाना साधा है. प्रियंका गांधी ने जहां सरकार पर निशाना साधा है. वहीं मायावती ने उनसे इस बयान पर माफी मांगने को कहा है. अब इस मुद्दे पर खुद केंद्रीय मंत्री ने सफाई दी है.

संतोष गंगवार ने कहा, 'मैंने जो कहा वह बिल्‍कुल अलग संदर्भ में था. हमारे कई क्षेत्र में स्‍किल की कमी है. इसीलिए सरकार ने स्‍किल मंत्रालय खोला है. इसलिए बच्‍चे अपनी जॉब के अनुसार अपनी स्‍किल को डवलप कर सकते हैं.





इससे पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने रविवार को केंद्रीय श्रम व रोजगार मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) संतोष कुमार गंगवार के बयान की आलोचना की. जिसमें उन्होंने कहा कि देश में पर्याप्त नौकरियां हैं, लेकिन रोजगार चाहने वाले योग्य नहीं हैं. प्रियंका गांधी ने गंगवार के बयान पर ट्वीट किया, '5 साल से आपकी सरकार है. आप नौकरियां पैदा नहीं कर पाए. जो नौकरियां थीं वो सरकार द्वारा लाई आर्थिक मंदी के चलते छिन रही हैं. नौजवान रास्ता देख रहे हैं कि सरकार कुछ अच्छा करे, जो नहीं किया गया. आप उत्तर भारतीयों का अपमान करके बच कर नहीं जा सकते. ये नहीं चलेगा.'

गंगवार ने यह बयान रविवार को मीडिया से बातचीत के दौरान दिया. उन्होंने कहा कि मंत्रालय नौकरियों की स्थिति की निगरानी कर रहा है. उन्होंने कहा कि विदेशी कंपनियां, जो देश में लोगों की भर्ती के लिए आ रही है, उनका कहना है कि वे जिन पदों का प्रस्ताव दे रही हैं, उन पदों के लिए योग्य लोग नहीं हैं. मंत्री ने यह भी कहा कि देश में नौकरियों की कोई कमी नहीं है.

वहीं मायावती ने केंद्रीय मंत्री पर निशाना साधते हुए कहा, 'देश में छाई आर्थिक मंदी आदि की गंभीर समस्या के सम्बंध में केन्द्रीय मंत्रियों के अलग-अलग हास्यास्पद बयानों के बाद अब देश व खासकर उत्तर भारतीयों की बेरोजगारी दूर करने के बजाए यह कहना कि रोजगार की कमी नहीं बल्कि योग्यता की कमी है, अति-शर्मनाक है जिसके लिए देश से माफी मांगनी चाहिए.'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 15, 2019, 5:05 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading