उम्रकैद की सजा काट रहे सरवण भवन के मालिक राजगोपाल की हार्ट अटैक से मौत

हत्या के एक मामले में उम्रकैद की सजा पाने वाले सरवण भवन के मालिक पी. राजगोपाल की गुरुवार को दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई.

News18Hindi
Updated: July 18, 2019, 2:13 PM IST
उम्रकैद की सजा काट रहे सरवण भवन के मालिक राजगोपाल की हार्ट अटैक से मौत
सर्वना भवन के मालिक पी. राजगोपाल (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: July 18, 2019, 2:13 PM IST
हत्या के एक मामले में उम्रकैद की सजा पाने वाले सरवण भवन के मालिक पी. राजगोपाल की गुरुवार को दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई. राजगोपाल को चेन्नई के एक अस्पताल में वेंटिलेटर पर रखा गया था. लेकिन गुरुवार शाम को उन्होंने दम तोड़ दिया.

बता दें कि राजगोपाल ने 9 जुलाई को सत्र अदालत के समक्ष एक अन्य आरोपी के साथ सरेंडर किया था. उन्हें ट्रायल कोर्ट परिसर में एंबुलेंस के जरिये लाया गया था, जिसके बाद उन्हें वहां से जेल भेज दिया गया. हालांकि, डॉक्टर्स के चेकअप के बाद उन्हें स्टेनली अस्पताल में भर्ती कराया गया.

मद्रास हाईकोर्ट से मिली सजा
इसके बाद राजगोपाल ने बीमारी का हवाला देते हुए समर्पण के लिए कुछ समय देने की सुप्रीम कोर्ट में गुहार लगाई थी. लेकिन न्यायमूर्ति एनवी रमण की अध्यक्षता वाली पीठ ने उनकी इस अपील को यह कहते हुए खारिज कर दिया कि सजा पर सुनवाई के दौरान उन्होंने बीमारी का मुद्दा नहीं उठाया था.

कर्मचारी की पत्नी से करना चाहता था शादी
दक्षिण भारतीय खाने की प्रसिद्ध रेस्टोरेंट चेन सरवण भवन के मालिक पी. राजगोपाल को 2004 में एक कर्मचारी की हत्या के मामले में सजा सुनाई गई थी. दरअसल, राजगोपाल उस कर्मचारी की हत्या कर उसकी पत्नी से शादी करना चाहता था. जांच में इस बात का खुलासा हुआ कि एक ज्योतिषी की सलाह पर उस महिला को अपनी तीसरी पत्नी बनाना चाहता था. जबकि राजगोपाल की पहले से ही दो पत्नियां थीं.

सुप्रीम कोर्ट ने 2009 में इस हत्याकांड में राजगोपाल और अन्य 8 लोगों की दस-दस साल की सजा को बढ़ाकर उम्रकैद में तब्दील कर दिया था.
Loading...

ये भी पढ़ें- 'डोसा किंग' और सरवण भवन के फाउंडर पी राजगोपाल की बर्बादी की कहानी!

एक्सपायरी बिस्किट खाने से 40 छात्र बीमार, कई की हालत गंभीर
First published: July 18, 2019, 11:36 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...